A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 12 सितंबर को बन रहा है दुर्लभ संयोग, मालामाल होने के लिए राशिनुसार करें ये खास उपाय

12 सितंबर को बन रहा है दुर्लभ संयोग, मालामाल होने के लिए राशिनुसार करें ये खास उपाय

हस्त नक्षत्र के स्वामी चन्द्रमा हैं। अतः हस्त नक्षत्र के दौरान चन्द्रदेव की उपासना की जाती है। साथ ही हस्त नक्षत्र में भगवान शंकर की भी पूजा की जाती है| इसकी राशि कन्या है और इसका संबंध रीठा के पेड़ से बताया गया है|

Hasta nakshatra on 12 september 2018

सिंह राशि
आज के दिन हस्त नक्षत्र के शुभ फल पाने के लिये मंदिर में शंख बजाइए। वहीं अगर आप अपने घर में स्थायी रूप से सुख-समृद्धि को बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन मंदिर में रखे शंख को बजाने से पहले उसकी विधिवत पूजा करें, लेकिन अगर आपके घर में शंख नहीं है, तो आज के दिन एक सफेद दक्षिणावर्त्ती शंख लाकर उसकी विधिवत पूजा करें और मन्दिर में ही रखा रहने दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके घर की सुख-समृद्धि हमेशा बनी रहेगी।

कन्या राशि
आज के दिन आप हस्त नक्षत्र के दौरान अपने घर में या घर के बाहर रीठा का पेड़ लगाइए और नियमित रूप से उसकी देखभाल कीजिये। वहीं अगर आपके परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर सामंजस्य स्थापित नहीं हो पा रहा है, तो रीठा का पेड़ लगाने के साथ ही आज के दिन आप शाम के समय चन्द्रदेव के मंत्र का 11 बार जाप करें।
मंत्र इस प्रकार है -“ऊं श्रां श्रीं श्रौं स: चन्द्रमसे नम:।” आज के दिन ऐसा करने से आपके परिवार के बीच जल्द ही सामंजस्य स्थापित होगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News