A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र मासिक शविरात्रि: राशिनुसार इन उपायों से करें शिव जी की पूजा, तो आपके घर होगी धन की बारिश

मासिक शविरात्रि: राशिनुसार इन उपायों से करें शिव जी की पूजा, तो आपके घर होगी धन की बारिश

मास शिवरात्रि के दिन विभिन्न राशि वालों को कौन-से उपाय करने चाहिए कि उनके दाम्पत्य जीवन की ऊष्मा बनी रहें। घर की सुख-समृद्धि बनी रहे। दूसरे लोगों से आपके रिश्ते बेहतर हों। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या उपाय करना होगा शुभ।

mashik shivratri

तुला राशि
ऑफिस में अपना कद बढ़ाने के लिये और अपनी एक पहचान कायम करने के लिए आज के दिन शिव मन्दिर में एक लोटा शुद्ध जल और रोली, चावल और कलावा, यानी मौली लेकर जायें। मन्दिर जाने के बाद सबसे पहले भगवान को प्रणाम करें और शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। इसके बाद भगवान को रोली, चावल का टीका लगाएं। अब मौली का एक छोटा- सा धागा तोड़कर शिवलिंग पर अर्पित करें और फिर उसी मौली से एक लंबा-सा धागा निकालकर अपने हाथ की कलाई पर बांध लें और घर वापस आ जायें। ऐसा करने से ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी और आपका कद ऊंचा होगा।

वृश्चिक राशि
अगर आप अपने मनचाहे प्यार को पाना चाहते हैं या किसी को अपने वश में करना चाहते हैं तो आज के दिन शिव मन्दिर जाकर पूरे विधि-विधान से भगवान शंकर की पूजा करें और जल में दूध मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। अगर मन्दिर जाकर पूजा करना संभव नहीं है तो घर पर ही शुद्ध, साफ गीली मिट्टी से शिवलिंग बनाकर उसकी बेलपत्र और पुष्प आदि से पूजा करें। पूजा के बाद उस शिवलिंग को ऐसे ही रखा रहने दें और चतुर्दशी के अगले दिन शिवलिंग और बाकी अन्य चीज़ों को बहते पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपको अपना मनचाहा प्यार तो मिलेगा ही, साथ ही आप जिसे भी चाहेंगे उसे आसानी से अपने वश में कर पायेंगे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News