A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र आज का दिन भगवान शिव की उपासना के लिए सबसे अच्छा, राशिनुसार करें ये तो होगी हर मनोकामना पूर्ण

आज का दिन भगवान शिव की उपासना के लिए सबसे अच्छा, राशिनुसार करें ये तो होगी हर मनोकामना पूर्ण

आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और बुधवार का दिन है। आज मास शिवरात्रि व्रत है। आज के दिन भोले भंडारी भगवान शिव की पूजा-उपासना की जायेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या उपाय करें।

lord shiva

सिंह राशि
अगर आपको गुस्सा बहुत अधिक आता है और आप गुस्से में कुछ भी सोचने-समझने की हालत में नहीं होते हैं तो अपने गुस्से पर काबू पाने के लिये आज के दिन आपको एक लोटा जल लेना चाहिए और उसमें कुछ सफेद पुष्प डालने चाहिए। फिर इस पुष्प मिश्रित जल को शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आप जल्द ही अपने गुस्से पर काबू पा लेंगे।

कन्या राशि
अगर आपको किसी प्रकार का भय बना रहता है या आप किसी चीज़ से सहमे-सहमे से रहते हैं तो अपने भय से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन आपको शिव चालीसा का पाठ जरूर करना चाहिए। अगर आप खुद पाठ नहीं कर सकते तो किसी और के मुंह से भी श्रवण कर सकते हैं। आज के दिन शिव चालीसा का पाठ करने या श्रवण करने से आपको किसी प्रकार का भय नहीं होगा। इससे आपको हर प्रकार के भय से छुटकारा मिलेगा।

तुला राशि
अगर आप अपने घर में धन के खजाने को भरना चाहते हैं तो घर में धन के खजाने को भरने के लिये आज के दिन आपको सुबह के समय साबुत चावल के एक मुट्ठी दाने लेने चाहिए और शिव मन्दिर में जाकर भगवान शिव को भेंट करने चाहिए। साथ ही भगवान शिव का आशीर्वाद लेना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके घर में धन के खजाने हमेशा भरे रहेंगे।

वृश्चिक राशि
अगर आप अपनी संतान की तरक्की सुनिश्चित करना चाहते हैं तो इसके लिये आज के दिन आपको नंदी जी को, यानी बैल को रोटी पर गुड़ रखकर खिलाना चाहिए। आज के दिन भगवान शिव के वाहन नंदी जी को रोटी पर गुड़ रखकर खिलाने से आपकी संतान की तरक्की सुनिश्चित होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News