A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर में लगाए डॉल्फिन की प्रतिमा, होगा बच्चों का बौद्धिक विकास

Vastu Tips: घर में लगाए डॉल्फिन की प्रतिमा, होगा बच्चों का बौद्धिक विकास

 वास्तु शास्त्र में आज हम चर्चा करेंगे घर में डॉल्फिन मछली की प्रतिमा जिसमें 3 कार्प ​मछली बनी होती हैं जिनके ऊपर की ओर हुए मुख पर एक क्रिस्टल बॉल रखी जाती है। 

<p>Vastu Tips</p>- India TV Hindi Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम चर्चा करेंगे घर में डॉल्फिन मछली की प्रतिमा जिसमें 3 कार्प ​मछली बनी होती हैं जिनके ऊपर की ओर हुए मुख पर एक क्रिस्टल बॉल रखी जाती है। फेंगसुई वास्तु शास्त्र के अनुसार डॉल्फिन को बौद्धिक क्षमता का विकास, शांति, करियर व जिम्मेदारी का प्रतीक माना जाता है | बता दूं कि- जिस घर में हमेशा कलह ​हो रही हो, घर के सदस्यों में मतभेद हो, घर के बच्चों का मन पढ़ाई में न लगता हो ​या पति-पत्नी के बीच हमेशा लडाई-झगड़े होते हो, उस घर में डॉल्फिन मछली की प्रतिमा रखना बहुत ही फायदेमंद सिद्ध होगा।

फेंगसुई वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लिविंग रूम के उत्तर दिशा में डॉल्फिन की प्रतिमा रखना चाहिए, इससे घर के सदस्यों में चल रहा मतभेद समाप्त होगा और सभी सदस्यों में प्यार बना रहेगा। ​बच्चों के स्टडी रूम के उत्तर दिशा में डॉल्फिन की प्रतिमा रखने से बच्चों की बौद्धिक क्षमता बढ़ती है तथा पढ़ाई में मन लगता है व करियर में सफलता मिलती है | ​

Latest Lifestyle News

Related Video