A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र फरवरी का दूसरा सप्ताह, जानिए कैसा है आपका भविष्य

फरवरी का दूसरा सप्ताह, जानिए कैसा है आपका भविष्य

इन ग्रहों के बदलने से लोगों की आर्थिक स्थिति के साथ पारिवारिक स्थिति पर भी असर पड़ेगा। ग्रहों का बदलना कुछ लोगों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ हो सकता है। साथ ही यह महिना प्यार का महीना माना जाता है। जानिए कैसा रहेगा इस सप्ताह आपका लव लाइफ।

तुला

तुला
इस सप्ताह शुक्र और बुध राशि बदलकर मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं। आपकी राशि से चौथे भाव में शुक्र-बुध प्रोपर्टी और वाहन सुख के लिए अति उत्तम साबित होंगे। सप्ताह की शुरूआत में थोड़ी मानसिक दुविधा चिंता और हृदय में बेचैनी और अशांति रहेगी।

जो जातक हृदय रोग से पीड़ित हैं, उनको इस समय काफी सावधनी बरतने की जरूरत रहेगी। वर्तमान समय दौरान विद्यार्थियों को अध्ययन में विशेष अड़चन अथवा अवरोध का अनुभव होगा। किसी कारण से अचानक ड्रॉप लेना पड़ेगा अथवा फेल होने अथवा अध्ययन का क्षेत्र बदलने का योग बनेगा। संतान और मित्रों से भी दुःख होगा अथवा मौजूदा प्रेम संबंध का अंत आएगा। नए प्रेम संबंधों की शुरूआत होगी। अचानक संतान प्राप्ति का योग बनेगा। वर्तमान समय में हर वस्तु को लेकर नकारात्मक विचार भी आएंगे।

सप्ताह के मध्यभाग में आपके काम में अवरोध आएगा। सप्ताह का उत्तरार्ध आपके लिए सभी प्रकार से उत्तम है। आमदनी उधार-वसूली और आर्थिक लाभ मिलता रहेगा। आपके नौकरी और बिजनेस में रुके हुए काम पूरे होंगे। जीवन साथी के साथ भी कहीं घूमने-फिरने का योग बनेगा। परंतु, सप्ताह के अंतिम दिन थोड़ा गुस्से पर संयम रखना जरूरी है।

वृश्चिक
इस सप्ताह बुध और शुक्र राशि बदलकर मकर राशि अर्थात् आपकी राशि से तीसरे भाव में प्रवेश कर रहा है। जो आपके लिए शुभ रहेगा। वर्तमान समय में विशेषकर गुरू राहु आंशिक युति में होने से आपके पैसे फंस सकते हैं। इस समय किया गया निवेश का लाभ नहीं मिलेगा तथा उधारी में दिया गया पैसा भी फंसने की संभावना रहेगी।

उधार-वसूली का प्रयास भी निरर्थक रहेगा। आने वाले समय में प्रतिष्ठा खंडित हो, ऐसे किसी भी काम से दूर रहें। वर्तमान समय में, जो लोग लेखन, ट्रेवलिंग, ट्रान्सपोर्ट अथवा कमीशन के काम से जुड़े हैं उन्हें विशेष फायदा होगा। कम्युनिकेशन, सायबर कैफे, कूरियर सर्विस आदि से फायदा होगा।

इस सप्ताह भाई बहनों की ओर से अच्छे सहयोग की आशा रख सकते हैं तथा आप भी उनके मददगार बन सकेंगे। हालांकि उनके लिए आपके खर्च की मात्रा बढ़ेगी तथा उनके स्वास्थ्य की तकलीफ आपके मन में चिंता बढ़ा सकती है।

वर्तमान समय में अचल अथवा चल जायदाद की खरीद-बेच के विषय में कोई निर्णय न लेने की सलाह है क्योंकि इस काम में आपको लाभ तो नहीं ही होगा परंतु उलटा पैसा फंस जाएगा अथवा आपके पास धोखाधड़ी होने की संभावना अधिक है। सप्ताह के मध्यभाग में मानसिक उद्वेग और हृदय में अशांति रहेगी। संतान विषयक चिंता भी रहेगी। अंतिम दिन शुभ गुजरेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशि के बारें में

Latest Lifestyle News