A
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते 5 वो बातें जो प्रेम का भ्रम पैदा कर सकती है

5 वो बातें जो प्रेम का भ्रम पैदा कर सकती है

नई दिल्ली: प्यार को समझ पानी बहुत ही कठिन है। जब हम किसी को देखते है या फिर किसी से बात करते है तो हमें यह महसूस होता है कि हम उससे प्यार करने लगे

4. फ़ैंटेसी

कभी कभी जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से डेट करने लगते हैं जिसे आप पहले से ही जानते हैं तो आप विश्वास करने लगते हैं कि आपको उससे प्रेम है क्योंकि आपने पहले से ही उस व्यक्ति एक छवि अपने ज़हन में बना रखी होती है जो हो सकता हो वास्तविक जीवन में वैसी न हो। होता ये है कि आप अपने ज़हन में पहले से ही एक ऐसे परफ़ैक्ट व्यक्ति की मायावी छवि बना चुके होते हैं जिससे आप प्रेम करना चाहते है बजाय उस व्यक्ति के जो वाक़ई वो है। अगर आपका पार्टनर शिकायत करने लगे कि आपकी अपेक्षाएं व्यवहारिक नहीं हैं या आप अपेक्षाओं पर खरे न उतरकर दुखी हो जाएं तो समझ लीजिये कि ये प्रेम नहीं सिर्फ फ़ैंटेसी थी और अब आपको वास्तविक व्यक्ति की तलाश करनी चाहिये।

5. बोरियत

अगर अपका जीवन दिलचस्प नहीं है, तो आप इसमें रोमांस का का तड़का लगाकर इसे मसालेदार बनाना चाहेंगे। और जीवन को रोमांटिक बनाने के लिये आप आपके जीवन में उस समय जो भी पुरुष या महिला हो, आपको लगेगा कि बस यही वो महान प्रेम है जिसकी आपको कमी लग रही थी। जब आपका जीवन नीरस और बोरिंग होता है तो आप रोमांस का ख़्याली पुलाव बनाकर खुद को खुश करने लगते हैं।

लेकिन ज़रा रुकिये और सोचिये कि आपको वाकई प्यार हो गया है या फिर आप ऐसा सोचना चाहते हैं? अगर आप ऐसा सोचना चाहते हैं तो फिर समझिये कि ये प्यार नहीं है।


 

Latest Lifestyle News