A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP Election: एमपी में 45 प्रतिशत मंत्रियों के पास एक से ज्यादा बंदूकें

MP Election: एमपी में 45 प्रतिशत मंत्रियों के पास एक से ज्यादा बंदूकें

शिवराज सरकार के 70 प्रतिशत मंत्रियों के पास कम से कम एक बंदूक है, ये वह मंत्री हैं जो आगामी विधानसभा चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं। इसके साथ ही 45 प्रतिशत मंत्री ऐसे हैं जिनके पास एक से ज्यादा हथियार हैं। वहीं कुछ ऐसे भी मंत्री हैं जिनके पास तीन बंदूकें हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर।- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर।

भोपाल : मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में चुनाव से पहले नामांकन पत्र भी दाखिल किए जा चुके हैं। एमपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भरे गए नामांकन पत्रों के मुताबिक मध्यप्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल 70 प्रतिशत मंत्रियों के पास कम से कम एक बंदूक है। वहीं 45 प्रतिशत मंत्री ऐसे हैं जिनके पास एक बंदूक या एक से ज्यादा हथियार हैं। साथ ही तीन मंत्री जिनमें विजय शाह, गोविंद सिंह राजपूत और राज्यवर्धन सिंह के पास तीन हथियार हैं। जिन 22 मंत्रियों ने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए चुनाव आयोग के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किया था, उनमें से सात के पास कम से कम दो हथियार थे। 

भूपेंद्र सिंह, बृजेंद्र प्रताप सिंह, मोहन यादव, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युम्न तोमर, बिसाहूलाल सिंह और हरदीप सिंह दांग ऐसे मंत्री हैं, जिनके पास दो हथियार हैं। इनके अलावा उषा ठाकुर, प्रभुराम चौधरी, विश्वास सारंग, अरविंद भदौरिया, जगदीश देवरा और नरोत्तम मिश्रा के पास एक हथियार है। इनमें से विश्वास सारंग को रिवॉल्वर गिफ्ट में मिली है। वहीं मंत्री उषा ठाकुर के पास कोई अचल संपत्ति नहीं है, जबकि वह एक पिस्टल रखती हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास भी एक रिवॉल्वर है। शिवराज मंत्रिमंडल के सिर्फ छह मंत्रियों के पास कोई हथियार नहीं है। इनमें गोपाल भार्गव, कमल पटेल, प्रेम सिंह पटेल, ओम प्रकाश सकलेचा, मीना सिंह और तुलसी सिलावट हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश में एक चरण में विधानसभा चुनाव होना है। इसके लिए 30 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल करना था। वहीं 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होनी थी और 2 नवंबर तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं। वहीं 17 नवंबर को राज्य में मतदान होगा, जबकि 3 दिसंबर को मतगणना होगी और विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें-