A
Hindi News मध्य-प्रदेश पाकिस्तान से आए 64 लोगों को दी गई भारत की नागरिकता, खत्म हुआ 13 सालों का संघर्ष

पाकिस्तान से आए 64 लोगों को दी गई भारत की नागरिकता, खत्म हुआ 13 सालों का संघर्ष

मध्य प्रदेश के इंदौर में निवासरत पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के 64 सदस्यों को नागरिकता प्रमाण-पत्र मिल गया है, जिससे यह लोग काफी खुश हैं।

<p>पाकिस्तान से आए 64...- India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) पाकिस्तान से आए 64 लोगों को दी गई भारत की नागरिकता, खत्म हुआ 13 सालों का संघर्ष

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में निवासरत पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के 64 सदस्यों को नागरिकता प्रमाण-पत्र मिल गया है, जिससे यह लोग काफी खुश हैं। इंदौर में निवासरत जिन लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र मिला है उन्हीं में से एक परदीप लाजोमल तलरेजा ने बताया है कि सांसद शंकर लालवानी तथा जिला प्रशासन के सहयोग से न केवल उन्हें बल्कि उनकी पत्नी लता कुमारी तलरेजा तथा नारायणदास लाजोमल तलरेजा को भी नागरिकता प्रमाण-पत्र प्राप्त हो सका।

उन्होंने बताया कि वे पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहते थे। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक अत्याचार का शिकार होने के बाद वे अपने परिवार सहित 13 वर्ष पहले सन 2008 में पाकिस्तान से भारत आ गए। भारत आने के बाद उन्हें केन्द्र सरकार की ओर से शरणार्थी बनाया गया, तभी से वे इंदौर में निवास कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि अपने देश वापस आकर वे बेहद खुश हैं। लेकिन कहीं न कहीं भारतीय नागरिकता न मिल पाने का दुख भी उन्हें पिछले 13 वर्षों से कचोट रहा था। परदीप ने भारत सरकार तथा जिला प्रशासन से मिले सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।