A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा, डूबते हुए बच्चे को बचाने के दौरान मिट्टी धंसने से 15 लोग कुएं में गिरे

मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा, डूबते हुए बच्चे को बचाने के दौरान मिट्टी धंसने से 15 लोग कुएं में गिरे

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में गुरुवार देर रात एक दर्दनाक हादसा हुआ है। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में गंजबसोदा इलाके में 2 दर्जन से अधिक लोग कुएं में गिर गए हैं।

मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा- India TV Hindi Image Source : ANI मध्य प्रदेश के विदिशा में बड़ा हादसा

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में गुरुवार देर रात एक दर्दनाक हादसा हुआ है। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में गंजबसोदा इलाके में 2 दर्जन से अधिक लोग कुएं में गिर गए हैं। ये हादसा तब हुआ जब एक बच्चा कुएं में गिर गया। डूबते हुए बच्चे को बचाने के लिए वहां भीड़ जमा हो गई। जिस वक्त बच्चे को निकाला जा रहा था उसी वक्त लोगों के भार से कुएं के आसपास की मिट्टी धंस गई और कुआं भराभरा कर टूट गया। कुएं की पास की मिट्टी धंसने से 15 लोग लोग कुएं में जा गिरे। घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। मौक़े पर NDRF और SDRF की टीमें पहुंच गई हैं। सीएम शिवराज सिंह राहत-बचाव कार्य पर नजर रख रहे हैं।  

मु्ख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें भोपाल से रवाना हो चुकी हैं। जिला कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि मैंने संरक्षक मंत्री विश्वास सारंग को वहां पहुंचने का निर्देश दिया है।

अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में परेशानी आ रही है। हालांकि, अभी तक कई लोगों को निकालकर घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचा दिया गया है। नगर के साथ ही आसपास की एम्बुलेंस भी मौके पर पहुंच गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंज बासौदा घटना की उच्च स्तरीय जांच और हर संभव चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि गंजबासौदा में धंसने से कुएं में अनेक लोगों के गिरने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पूरी ताकत से प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा है। मैंने इसी स्थान को कंट्रोल रूम बना दिया है। लगातार मैं सीधे राहत एवं बचाव कार्य के संपर्क में हूं। बेहतर से बेहतर प्रयास करके हम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाएंगे और लोगों को बचाने का भरसक प्रयास करेंगे।