A
Hindi News मध्य-प्रदेश भोपाल भोपाल में बढ़े कोरोना के मामले, 8 नए मरीजों के साथ संख्या 91 पर पहुंची, एक पत्रकार फिर हुआ कोरोना पॉजिटिव

भोपाल में बढ़े कोरोना के मामले, 8 नए मरीजों के साथ संख्या 91 पर पहुंची, एक पत्रकार फिर हुआ कोरोना पॉजिटिव

इंदौर के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल भी कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है। यहां कारोना वायरस के 8 नए मरीज सामने आए हैं।

<p>coronavirus cases in Bhopal</p>- India TV Hindi coronavirus cases in Bhopal

इंदौर के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल भी कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है। यहां कारोना वायरस के 8 नए मरीज सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर भोपाल में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 91 पहुंच गई है। यहां चौंकाने वाली बात यह है कि भोपाल का एक पत्रकार एक बार फिर कोरोना से पॉजिटिव पाया गया है। वहीं राज्य की बात करें तो यहां कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 326 पहुंच गई है। जिसमें 23 लोगों की मौत हो चुकी है। 

राज्य में कोरोना का हॉटस्पॉट इंदौर शहर है। यहां पर 173 लोग कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य में हुई 23 मौतों में सबसे ज्यादा 15 मौत इसी शहर में हुई हैं। इसके अलावा राज्य का मुरैना जिला भी कोरोना के केंद्र के रूप में उभरा है। यहां कोरोना के 12 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं उज्जैन में भी 13 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं और 5 लोगों की मौत हो गई है। 

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले 

जिला कोरोना पॉजिटिव  मौत 
इंदौर 173 15
भोपाल 91 1
मुरैना 12 0
जबलपुर 8 0
उज्जैन  13 5
खरगौन 12 1
बड़वानी  3 0
शिवपुरी 2 0
ग्वालियर 7 0
छिंदवाड़ा 2 1
विदिशा 1 0
बैतूल  1 0
श्योपुर 1 0

वहीं देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बुधवार सुबह तक देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 5000 को पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बुधवार सुबह तक देश में कुल 5194 कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें 401 लोग ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके है लेकिन 149 लोगों की मौत भी हुई है। एक व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है।