A
Hindi News मध्य-प्रदेश गुंडागर्दी वाला वीडियो सामने आने के बाद सख्त कार्रवाई, 2 नाबालिग सहित सभी 6 गिरफ्तार

गुंडागर्दी वाला वीडियो सामने आने के बाद सख्त कार्रवाई, 2 नाबालिग सहित सभी 6 गिरफ्तार

भोपाल में युवक के साथ अमानवीय व्यवहार करने वाले सभी आरोपी पकड़े गए। इनमें से तीन आरोपी पर एनएसए लगाई गई है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस हरकरत में आई।

भोपाल में युवक के साथ गुंडागर्दी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO भोपाल में युवक के साथ गुंडागर्दी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से गुंडागर्दी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक युवक के गले में पट्टा डालकर उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया। आरोपी हाथ में बेल्ट लेकर उसे मारने की धमकी भी देते देखे गए। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और कार्रवाई तेज करते हुए सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

धर्मांतरण नेक्सस एंगल पर भी जांच

गुंडागर्दी वीडियो मामले में जिन 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें 2 नाबालिग हैं। कल तीन आरोपियों पर NSA लगाई गई थी। चौथे आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच की जा रही है। नाबालिगों को बाल न्यायालय में पेश किया जाएगा। धर्मांतरण नेक्सस एंगल पर भी पुलिस जांच कर रही है। 

पीड़ित युवक का फेसबुक वीडियो 

वायरल वीडियो में पीड़ित युवक गिड़गिड़ाता और माफी मांगता देखा गया। जांच में सामने आया है कि सोशल मीडिया पर किए गए किसी पोस्ट को लेकर आरोपी युवक पीड़ित से नाराज थे, जिसके बाद उन्होंने ये हिंसक रवैया अपनाया। वहीं, पीड़ित का एक फेसबुक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रहा है कि मुझे 6 लोगों ने लात, घूसों, बेल्ट और चाकू से मारा। उन लोगों ने मुझे इस्लाम कबूल करने को बोला। मैंने मना किया तो मुझे बहुत मारा। 

गृह मंत्री ने दिए थे तत्काल कार्रवाई के निर्देश

मामले के सामने आते ही मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान भी सामने आया था। उन्होंने कहा कि यह बेहद ही गंभीर किस्म का वीडियो है। इस तरह का व्यवहार बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल कमिश्नर को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए और कहा कि वीडियो की जांच कर सत्यता पर जाएं और कानूनी कार्रवाई कर 24 घंटे में नतीजे लाकर दें।