A
Hindi News मध्य-प्रदेश भोपाल तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए मप्र के 107 लोगों की हुई पहचान, रखे गए पृथक

तबलीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए मप्र के 107 लोगों की हुई पहचान, रखे गए पृथक

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए मध्यप्रदेश के सभी 107 लोगों की पहचान कर ली गई है और इन लोगों को पृथक रखा गया है।

<p>CoronaVirus Covid-19 </p>- India TV Hindi Image Source : AP CoronaVirus Covid-19 

भोपाल। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए मध्यप्रदेश के सभी 107 लोगों की पहचान कर ली गई है और इन लोगों को पृथक रखा गया है। तबलीगी जमात का सम्मेलन नई दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में इस माह की शुरुआत में हुआ था। 

भोपाल के जिलाधिकारी तरुण कुमार पिथोड़े ने बुधवार को बताया,‘‘ हमने निजामुद्दीन मरकज में कार्यक्रम में शामिल होने वाले सभी 107 लोगों की पहचान कर इन्हें पृथक कर दिया है। इन पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। इसमें कोई चिंता करने या घबराने की बात नहीं है। एक दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जमात के इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मध्यप्रदेश वापस आए लोगों की पहचान करने और उन्हें पृथक रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। 

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कहा था कि तबलीगी जमात के इस सम्मेलन में शामिल होने वाले 24 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। देभभर के हजारों लोगों ने इस विशाल सम्मेलन में भाग लिया था। यह मामला सामने आने के बाद केन्द्र और दिल्ली सरकार ने इस सम्मेलन में शामिल होने वाले लोगों का पता लगाने की कार्रवाई शुरु की। इस सम्मेलन में शामिल होने वाले छह लोगों की तेलंगाना और एक व्यक्ति की जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गयी।