A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती चप्पल उठती है हमारी', पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का विवादित बयान

'ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती चप्पल उठती है हमारी', पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का विवादित बयान

उनका यह विवादित बयान शनिवार का बताया जा रहा। उनका वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने आलोचना करते हुए कहा है कि ब्यूरोक्रेट्स के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

BJP’s Uma Bharti stirs controversy with remarks on bureaucrats, says they carry our slippers- India TV Hindi Image Source : PTI उमा भारती का एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें दिए गए बयान को लेकर वो विवाद में घिर गई हैं।

भोपाल: बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का एक वीडियो वायरल हो गया है जिसमें दिए गए बयान को लेकर वो विवाद में घिर गई हैं। वीडियो में वह कहती दिख रही हैं, "आपको गलतफहमी है, ब्यूरोक्रेसी कुछ नहीं होती चप्पल उठती है हमारी...ब्यूरोक्रेसी नेताओं को घुमाती है, ये फालतू बात है, ब्यूरोक्रेसी की ओकात क्या है....ब्यूरोक्रेसी नेता को घुमाती नहीं, अकेले में बात हो जाती है फिर ब्यूरोक्रेसी फाइल बनाकर लाती है।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री आगे कहती हैं कि हम लोग ही राजी हो जाते हैं उसके लिए क्योंकि हमें समझाया जाता है कि आपका बहुत बड़ा चक्कर पड़ जाएगा। 11 साल केंद्रीय मंत्री रही हूं, मुख्यमंत्री रही हूं, पहले हम से बात होती है, डिस्कशन होता है फिर फाइल प्रोसेस होती है।

उमा भारती ने कहा कि सब फालतू की बातें हैं, ब्यूरोक्रेसी घुमाती है। घुमा ही नहीं सकती, उनकी औकात क्या है। हम उन्हें तनख्वाह दे रहे हैं, हम उन्हें पोस्टिंग दे रहे हैं, हम उन्हें प्रमोशन और डिमोशन दे रहे हैं। उनकी कोई औकात नहीं है। असली बात यह है कि हम ब्यूरोक्रेसी के बहाने से अपनी राजनीति साधते हैं।

उनका यह विवादित बयान शनिवार का बताया जा रहा। उनका वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने आलोचना करते हुए कहा है कि ब्यूरोक्रेट्स के लिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। उमा भारती को अपने शब्द वापस लेने चाहिए।

ये भी पढ़ें