A
Hindi News मध्य-प्रदेश एक महीने पहले ही बनकर तैयार हुआ पुल बाढ़ में बहा, उद्घाटन भी नहीं हुआ था

एक महीने पहले ही बनकर तैयार हुआ पुल बाढ़ में बहा, उद्घाटन भी नहीं हुआ था

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बांध से पानी छोड़े जाने के बाद नदी के निचले हिस्से में आई बाढ़ के कारण पुल के 10 फुट ऊपर तक पानी बहने लगा था। 

bridge collapsed in seoni due to heavy rainfall । एक महीने पहले ही बनकर तैयार हुआ पुल बाढ़ में बहा, - India TV Hindi Image Source : PTI एक महीने पहले ही बनकर तैयार हुआ पुल बाढ़ में बहा, उद्घाटन भी नहीं हुआ था

सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर वैनगंगा नदी पर बना एक पुल रविवार को बाढ़ में बह गया। पुल का निर्माण एक महीने पहले ही करीब तीन करोड़ रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पूरा हुआ था और इसका लोकार्पण नहीं हुआ था। सिवनी के कलेक्टर डॉ.एफ राहुल हरिदास ने कहा कि पुल के बहने के मामले में जांच की जाएगी। 

Image Source : PTIएक महीने पहले ही बनकर तैयार हुआ पुल बाढ़ में बहा, उद्घाटन भी नहीं हुआ था

उन्होंने कहा कि बरबसपुर हरदुली-सुनवारा सड़क में इस साल जुलाई में यह पुल बनकर तैयार हुआ था। करीब डेढ़ सौ मीटर लंबा पुल जोरदार बारिश व भीमगढ़ बांध से पानी छोड़े जाने के बाद वैनगंगा नदी में आई बाढ़ में बह गया है। हरिदास ने बताया कि दो साल पहले इस पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था, जिसका अभी लोकार्पण भी नहीं हुआ था। 

पढ़ें- Sunny Leone के बाद पश्चिम बंगाल के कॉलेज की प्रवेश सूची में Neha Kakkar का नाम

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बांध से पानी छोड़े जाने के बाद नदी के निचले हिस्से में आई बाढ़ के कारण पुल के 10 फुट ऊपर तक पानी बहने लगा था। वैनगंगा नदी के प्रचंड वेग को पुल नहीं झेल सका। पुल का ऊपरी हिस्सा (स्लैब) बाढ़ के पानी के साथ बह गया। उन्होंने कहा कि इसके अलावा, इस पुल के नीचे खड़े किए गए टी गार्डर भी बाढ़ में ध्वस्त हो गए।