A
Hindi News मध्य-प्रदेश एक्शन में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, हमीदिया अस्पताल का किया औचक निरीक्षण; दिए ये निर्देश

एक्शन में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, हमीदिया अस्पताल का किया औचक निरीक्षण; दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने देर रात हमीदिया अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और वहां मरीजों को मिल रही चिकित्सीय सुविधाओं का जायजा लिया।

CM mohan yadav, bhopal- India TV Hindi Image Source : JANSAMPARK VIBHAG, MADHYA PRADESH भोपाल के हमीदिया अस्पताल मरीजों से बात करते सीएम डॉ. मोहन यादव

भोपाल:  मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार देर रात हमीदिया अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों को दवाईयां और बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश दिया। सीएम यादव ने अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों और उनके परीजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की ओर मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं और दवाइयों को बारे में जानकारी ली।

आयुष्मान योजना के लाभार्थियों से भी मिले

मुख्यमंत्री ने आयुष्मान कार्ड और इस योजना से मिल रहे लाभ को लेकर भी जानकारी हासिल की। सीएम के औचक निरीक्षण के दौरान अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह और सीनियर डॉक्टर तथा नर्सिंग स्टाफ मौजूद थे।

हर इंतजाम दुरुस्त रखें- मोहन यादव

मुख्यमंत्री ने अस्पताल के एसएनसीयू और एमएनयू वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी का भी निरीक्षण किया। सीएम ने कहा कि अस्पताल में सभी इंतजाम दुरुस्त रखे जाएं ताकि मरीजों को इलाज के दौरान कोई परेशानी न हो। अस्पताल आनेवाले मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध हो। सीएम यादव ने अस्पताल परिसर में मरीजों के परिजनों से विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में भी चर्चा की।

उपकरणों और मशीनों का भी निरीक्षण

सीएम मोहन यादव ने अस्पताल में उपलब्ध उपकरणों और मशीनों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इस संबंध में डॉक्टरों से जानकारी भी हासिल की। सीएम ने प्रीटर्म वनजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई का भी निरीक्षण किया और वहां भर्ती महिला मरीजों से चर्चा भी की। उन्होंने नवजात शिशुओं को भी देखा। इस दौरान मरीजों ने परिजनों ने अपनी समस्याएं भी मुख्यमंत्री के सामने रखी जिसका शीघ्र समाधान का उन्होंने आश्वासन दिया।