A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'सीएम शिवराज हैं धोनी और कैलाश विजयवर्गीय हैं हार्दिक पांड्या', केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बयान

'सीएम शिवराज हैं धोनी और कैलाश विजयवर्गीय हैं हार्दिक पांड्या', केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बयान

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस चुनाव से पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इंदौर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान राजनीति के महेंद्र सिंह धोनी हैं। वहीं कैलाश विजयवर्गीय हार्दिक पांड्या हैं।

CM Shivraj singh chouhan is mahendra singh Dhoni Kailash Vijayvargiya is Hardik Pandya of MP politic- India TV Hindi Image Source : ANI केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का बयान

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। मध्य प्रदेश में इस बाबत 17 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित होंगे। राज्य में शिवराज सिंह चौहान और कैलाश विजवर्गीय को लेकर कई तरह की राजनीतिक बातें हो रही हैं। इस बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान और कैलाश विजयवर्गीय की तुलना भारतीय टीम के क्रिकेटरों से की है। दरअसल राजनाथ सिंह भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने इंदौर आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महेंद्र सिंह धोनी हैं और कैलाश विजयवर्गीय हार्दिक पांड्या हैं।

शिवराज हैं धोनी और कैलाश विजयवर्गीय हैं हार्दिक पांड्या

उन्होंने कहा कि शिवराज राजनीति के मंजे हुए खिलाड़ी हैं। शुरुआत चाहे जैसी भी हो लेकिन उन्हें मैच को सफलतापूर्वक फिनिश करना आता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि देश आगे बढ़ रहा है। चंद्रयान, सूर्ययान मिशन पर देश को गर्व है। लेकिन भारत की प्रगति से कांग्रेस कभी खुश नहीं होती है। राहुल गांधी को लेकर उन्होंने कहा कि राहुल यान की सफल लॉन्चिंग और लैंडिग कांग्रेस अबतक नहीं कर पाई है। राजनीति में विश्वसनीयता का संकट है। जो नेता वादे करते हैं, उन्हें वो पूरा नहीं करते हैं। लेकिन हमारी पार्टी ने इसे चुनौती के रूप में लिया और जो वादे किए उसे पूरा किया। 

धारा 370 और राम मंदिर पर राजनाथ सिंह का बयान

धारा 370 और राम मंदिर को लेकर उन्होंने कहा कि धारा 370 को लेकर कांग्रेस को लोग हमारा मजाक उड़ाते थे। लेकिन जैसे ही हमारी सरकार को बहुमत मिला, तो चुटकी बजाते ही हमने धारा 370 को हटा दिया। राम मंदिर को लेकर हमने जो वादा सन 1984 में किया था। उसे जनवरी में हम पूरा करने जा रहे हैं। विपक्ष चाहे जो भी आरोप लगाए, लेकिन हमारी नियत में कोई खोट नहीं है। उन्होंने कहा कि जब भी किसी का टिकट कटता है तो कार्यकर्ताओं को तकलीफ होती है। लेकिन हमें यह ध्यान रखना होगा कि हम सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं का परिश्रम और जनता का विश्वास मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए काफी है।