A
Hindi News मध्य-प्रदेश Covid-19: यूक्रेन में फंसे 101 भारतीय विद्यार्थी स्वदेश लौटे, मंगलवार को इंदौर पहुंचा एयर इंडिया का विमान

Covid-19: यूक्रेन में फंसे 101 भारतीय विद्यार्थी स्वदेश लौटे, मंगलवार को इंदौर पहुंचा एयर इंडिया का विमान

स्थानीय हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग के दौरान इनमें से किसी भी यात्री में कोविड-19 के लक्षण नहीं मिले हैं।

Covid-19: Air India flight from Ukraine brings 101 students - India TV Hindi Image Source : GOOGLE Covid-19: Air India flight from Ukraine brings 101 students

इंदौर। कोविड-19 के प्रकोप के कारण यूक्रेन में लंबे समय से फंसे 101 भारतीय विद्यार्थियों को लेकर एअर इंडिया का विशेष विमान मंगलवार सुबह यहां देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा। स्थानीय हवाईअड्डे की निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि एअर इंडिया का विशेष विमान यूक्रेन के बोरिस्पिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़कर भारतीय मानक समय के मुताबिक सुबह पांच बजकर आठ मिनट पर इंदौर पहुंचा।

उन्होंने बताया कि यूक्रेन में फंसे 101 भारतीय विद्यार्थियों की इस उड़ान के जरिये स्वदेश वापसी हुई है। इस बीच, कोविड-19 की रोकथाम के लिए इंदौर जिले के नोडल अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि स्थानीय हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग के दौरान इनमें से किसी भी यात्री में कोविड-19 के लक्षण नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि स्वदेश लौटे यात्रियों में मध्यप्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार, असम और तमिलनाडु के मेडिकल विद्यार्थी हैं, जो यूक्रेन के अलग-अलग संस्थानों में पढ़ रहे थे।

ये विद्यार्थी कोविड-19 के संकट के कारण लंबे समय से अपने घर लौटना चाह रहे थे। मालाकार ने बताया कि इनमें इंदौर के 20 विद्यार्थी शामिल हैं, जिन्हें शहर के एक होटल में बनाए गए पृथक-वास केंद्र में सात दिन के लिए ठहराया गया है। अन्य प्रदेशों के यात्रियों को उनके घरों के लिए रवाना किया गया है।