A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 40 नए मामले, महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही पर प्रतिबंध 7 जुलाई तक बढ़ा

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 40 नए मामले, महाराष्ट्र से बसों की आवाजाही पर प्रतिबंध 7 जुलाई तक बढ़ा

मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 12 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,981 हो गयी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी के 40 नए मामले सामने आए।

COVID-19: MP records 40 news cases, 12 deaths; 65 recover- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 12 और व्यक्तियों की मौत हुई है।

भोपाल: मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 12 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 8,981 हो गयी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी के 40 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,89,844 तक पहुंच गयी। यह जानकारी मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 52 जिलों में से 37 जिलों में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी व्यक्ति नहीं पाया गया। 

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के 11 जिलों में वर्तमान में एक भी कोरोना वायरस का मरीज नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज कोविड-19 के आठ नए मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 10 नये मामले आये। 

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 7,89,844 संक्रमितों में से अब तक 7,80,330 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 533 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि आज कोविड-19 के 65 रोगी स्वस्थ हुए हैं।

वहीं कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर मध्य प्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र से आने व जाने वाली यात्री बस सेवाओं पर लगाए गए प्रतिबंध को सात जुलाई तक बढ़ा दिया है। 

प्रदेश के अतिरिक्त परिवहन आयुक्त अरविंद सक्सेना ने बुधवार को बताया कि महाराष्ट्र से बसों का आवागमन प्रतिबंधित करने का आदेश 30 जून को समाप्त होना था। बुधवार को जारी आदेश के तहत इस प्रतिबंध को अब सात जुलाई तक बढ़ाया गया है।

ये भी पढ़ें