A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश: रतलाम-डॉ अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन में लगी आग, वीडियो में देखें धू-धूकर जलती बोगियां

मध्य प्रदेश: रतलाम-डॉ अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन में लगी आग, वीडियो में देखें धू-धूकर जलती बोगियां

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में रतलाम-डॉ अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन की दो बोगियों में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

रतलाम-डॉ अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन की दो बोगियों में लगी आग- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB रतलाम-डॉ अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन की दो बोगियों में लगी आग

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में रतलाम-डॉ अंबेडकर नगर डेमू ट्रेन की दो बोगियों में रविवार सुबह अचानक आग लग गई। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है। रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि यह घटना पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में रतलाम-इंदौर रेल लाइन के प्रीतम नगर स्टेशन पर करीब सात बजे हुई। उन्होंने कहा कि रतलाम से करीब 30 किलोमीटर दूर इस स्टेशन पर डेमू ट्रेन के ड्रायविंग मोटर कोच ने आग पकड़ ली। 

बोगियों के बीच में लगे ट्रेन के इंजन में आग
रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि यात्रियों को ट्रेन के इंजन से धुआं निकलते दिखा, तो सभी ट्रेन से नीचे सुरक्षित उतर गए। कुछ देर में इंजन से उसके बगल वाली बोगी ने आग पकड़ ली। डेमू ट्रेन का इंजन बोगियों के बीच में लगा रहता था। इसमें आग लगते ही यात्री सुरक्षित निकल गए। उन्होंने कहा कि हादसे की सूचना मिलते ही रतलाम से फायर लॉरी, दुर्घटना सहायता गाड़ी और मेडिकल स्टाफ रवाना किये गये। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है। मीणा ने बताया कि यह हादसा स्टेशन पर होने से रेल यातायात बिल्कुल भी प्रभावित नहीं हुआ।

गुजरात के बोटाद में भी डेमू ट्रेन में लगी थी आग
इससे करीब एक हफ्ते पहले गुजरात से भी ऐसी ही खबर सामने आई थी। सोमवार को गुजरात के बोटाद रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी डीजल-इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (डेमू) ट्रेन में आग लग गई थी। पश्चिम रेलवे के भावनगर मंडल के मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक माशूक अहमद ने बताया था कि घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है। उन्होंने बताया, ‘‘घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है क्योंकि ट्रेन खाली थी। ट्रेन हर रोज शाम 6 बजे ध्रांगध्रा के लिए चलती है। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।’’ बोटाद नगरपालिका के दमकल अधिकारी राजूद धधाल ने बताया था कि आग दोपहर 3 बजकर 45 मिनट पर लगी जिसमें ट्रेन के तीन कोच जल गए। आग को शाम 4 बजकर 25 मिनट पर तीन दमकल गाड़ियों की मदद से बुझा लिया गया था। 

ये भी पढ़ें-

बंगाल: उत्तरी दिनाजपुर में नाबालिग की रेप के बाद हत्या, विरोध में हिंसक प्रदर्शन, आरोपी गिरफ्तार

भिंडरावाला के गांव से पकड़ा गया अमृतपाल सिंह, मोगा के रोडे गांव से पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार