A
Hindi News मध्य-प्रदेश PM मोदी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश बीमारू से बेमिसाल बन गया- CM भूपेंद्र पटेल

PM मोदी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश बीमारू से बेमिसाल बन गया- CM भूपेंद्र पटेल

मध्य प्रदेश दौरे पर पहुंचे गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा कि डबल इंजन सरकार का फायदा यह है कि संबंधित राज्य को केंद्र से अधिक धन मिलता है, जिसका इस्तेमाल विकास कार्यों के लिए किया जाता है।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रदेश में डेरा डाले हुए हैं। दोनों ही पार्टियों का केंद्रीय नेतृत्व लगातार प्रदेश में जनसभाएं कर जनता को साधने में लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे लगातार प्रदेश में जनसभा करते दिख रहे हैं। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के चुनावी दंगल में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के चुनावी दौरे जारी हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मध्य प्रदेश दौरे पर पहुंचे।

डबल इंजन की सरकार के गिनाए फायदे

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के धामनोद में बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने मंगलवार को कहा कि "डबल इंजन" सरकार का लाभ यह है कि संबंधित राज्य को केंद्र से अधिक धन मिलता है, जिसका इस्तेमाल विकास कार्यों के लिए किया जाता है। पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ में विश्वास करते हैं और सभी राज्यों का विकास करने के इच्छुक हैं। 

CM जोरमथांगा बोले- मिजोरम में किसी के साथ कोई गठबंधन नहीं, पूर्ण बहुमत की बनाएंगे सरकार

"राज्य को केंद्र से अधिक पैसा मिलता है"

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश को विकसित राज्य बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, 'डबल इंजन' सरकार का फायदा यह है कि राज्य को केंद्र से अधिक पैसा मिलता है, जिससे हर गांव में पीने का पानी और बिजली पहुंचाई जा सकती है और अच्छी सड़कें बन सकती हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार ने मेडिकल कॉलेज की संख्या पांच से बढ़ाकर 25 कर दी है, जिससे राज्य भर में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करने के लिए डॉक्टर तैयार होंगे। 

"ना ही पार्टी ना ही जनता उन्हें गंभीरता से लेती है", राहुल गांधी पर योगी आदित्यनाथ का बड़ा हमला

पटेल ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश बीमारू से "बेमिसाल" (विकास के मामले में अद्वितीय) बन गया है। उन्होंने कहा, "राज्य का बजट 23,000 करोड़ रुपये से बढ़कर तीन लाख करोड़ रुपये हो गया, जबकि प्रति व्यक्ति आय बढ़कर 1.40 लाख रुपये हो गई, जो बीजेपी सरकार के तहत संभव हुआ।" मध्य प्रदेश की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा और तीन दिसंबर को मतगणना होगी। 

VIDEO: दरगाह की सीढ़ी तोड़े जाने का लोगों ने किया विरोध, सड़क जाम कर करने लगे प्रदर्शन