Saturday, May 11, 2024
Advertisement

VIDEO: दरगाह की सीढ़ी तोड़े जाने का लोगों ने किया विरोध, सड़क जाम कर करने लगे प्रदर्शन

ठाणे के मुंब्रा में पहलवान शाह बाबा की दरगाह जाने वाली सीढ़ी को तोड़ा गया। इसे लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुंब्रा बाईपास का रास्ता जाम कर कार्रवाई का विरोध किया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 08, 2023 19:15 IST
पहलवान शाह बाबा की दरगाह की सीढ़ी पर कार्रवाई- India TV Hindi
पहलवान शाह बाबा की दरगाह की सीढ़ी पर कार्रवाई

महाराष्ट्र: ठाणे के मुंब्रा बाईपास पर बुधवार को वन विभाग की ओर से पहलवान शाह बाबा की दरगाह जाने वाली सीढ़ी को तोड़ा गया। इस दौरान भारी पुलिस बल को तैनात किया गया था। हालांकि, लोगों को जैसे ही दरगाह की सीढ़ी तोड़े जाने की जानकारी मिली, तो वहां मुस्लिम समुदाय के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। महिलाएं और पुरुष मुंब्रा बाईपास का रास्ता जाम कर प्रदर्शन करने लगे।

वन अधिकारी ने क्या कहा?

पुलिस ने किसी तरह से लोगों को रास्ते से हटाया। पुलिस ने लाठी चार्ज करने की चेतावनी दी, तब जाकर लोग शांत हुए। वन अधिकारी अनिल भामरे ने बताया कि फॉरेस्ट की जमीन पर सीढ़ी बनाई गई थी और उसे ही आज तोड़ा गया है। 

दरगाह के ट्रस्टी ने क्या कहा?

वहीं, पहलवान शाह बाबा दरगाह के ट्रस्टी वली खान ने बताया कि दरगाह में जाने के लिए 100 साल पुरानी सीढ़ियां मौजूद थीं। अधिकारियों को यह भी नहीं मालूम कि पहलवान शाह बाबा की कब्र यहां पर कब बनी थी। जब हम उनसे सवाल कर रहे हैं, तो वह जवाब नहीं दे पा रहे हैं और जबरदस्ती कर 100 से अधिक सीढ़ियां अवैध तरीके से बनाए गए, यह बोलकर तोड़ दिया गया। वली खान ने बताया कि पहलवान शाह बाबा की दरगाह पर सैकड़ों लोग आते हैं, इसलिए यह सीढ़ी बहुत पहले ही बनाई गई थी, ताकि लोगों को चढ़ने में सहुलियत रहे, लेकिन वन अधिकारियों ने बिना किसी सूचना के 100 से ज्यादा सीढ़ियों को तोड़ दिया। 

- रिजवान शेख की रिपोर्ट

बवाल के बीच CM नीतीश के समर्थन में उतरे JDU अध्यक्ष ललन सिंह, कहा- इसमें दिक्कत क्या है?

पंजाब के शहरों की भी हवा हुई जहरीली, बठिंडा में 343 AQI, पराली जलाने का आंकड़ा बढ़ा

"ना ही पार्टी ना ही जनता उन्हें गंभीरता से लेती है", राहुल गांधी पर योगी आदित्यनाथ का बड़ा हमला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement