Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बवाल के बीच CM नीतीश के समर्थन में उतरे JDU अध्यक्ष ललन सिंह, कहा- इसमें दिक्कत क्या है?

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने नीतीश कुमार के बयान का समर्थन किया है। ललन सिंह ने कहा कि उन्होंने कौन सा आपत्तिजनक बयान दिया है? सब जानते हैं कि कोई अपने वंश को आगे बढ़ाने के लिए अपने बच्चों की शादी करता है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 08, 2023 17:01 IST
जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह

बिहार विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण पर बेढंगे तरीके से बयान दिया था। इसे लेकर सियासी जंग छिड़ी हुई है। इस बीच, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने नीतीश कुमार के बयान का समर्थन किया है। मुंगेर सासंद ने कहा कि उन्होंने कौन सा आपत्तिजनक बयान दिया है? सब जानते हैं कि कोई अपने वंश को आगे बढ़ाने के लिए अपने बच्चों की शादी करता है, तो सीएम ने भी वही कहा था, इसमें दिक्कत क्या है? जिन्हें कुछ नहीं मिलता वो ही ऐसे विवादों की तलाश में रहते हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने मांगी मांफी

इस बीच, सीएम नीतीश कुमार ने अपने बयान को लेकर माफी भी मांगी है। हालांकि, विपक्षी पार्टियां नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर अड़ी हुई हैं। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में बुधवार को इस्तीफे की मांग को लेकर जमकर हंगामा हुआ। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी के सदस्य वेल में आ गए और नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग करने लगे। इस बीच, कुछ सदस्यों ने टेबल उठा लिए। 

नीतीश-तेजस्वी के इस्तीफे की मांग

इस दौरान नीतीश कुमार ने सदन के अंदर भी अपने बयान के लिए माफी मांगी। नीतीश कुमार ने कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को तकलीफ हुई है तो मैं अपने बयान के लिए माफी मांगता हूं। मैं अपने बयान की निंदा करता हूं। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि जब संवैधानिक पद पर बैठने वाले व्यक्ति इस तरह की बात बोलेंगे तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब इनसे बिहार नहीं संभल रहा है। बीजेपी के हंगामे की वजह से कार्यवाही पहली बार 2:00 बजे तक उसके बाद शाम 4:50 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विपक्ष के नेताओं का कहना है कि तेजस्वी ने भी कल मुख्यमंत्री के बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री सेक्स शिक्षा की बात कर रहे थे। विपक्षी नेताओं का कहना है कि विधानसभा क्या सेक्स की शिक्षा देने का स्थान है।

नीतीश कुमार के बयान पर हंगामा

बता दें कि बिहार विधानसभा में मंगलवार को बोलते हुए नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण सिद्धांत को समझाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। नीतीश ने जाति सर्वेक्षण रिपोर्ट पर विस्तार से बात करते हुए कहा कि महिलाओं की शिक्षा ने राज्य में जनसंख्या को नियंत्रित करने में मदद की है, लेकिन तब सब हैरान रह गए जब उन्होंने सेक्स एजुकेशन पर विस्तार से एक्सप्रेशन के साथ बोलना शुरू कर दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement