A
Hindi News मध्य-प्रदेश गुना बस हादसा: शराब के नशे में थे ड्राइवर और कंडक्टर, मरने वालों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा

गुना बस हादसा: शराब के नशे में थे ड्राइवर और कंडक्टर, मरने वालों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा

मध्य प्रदेश के गुना में दर्दनाक बस हादसा हुआ है। बुधवार रात आरोन जा रही बस तेज रफ्तार डंपर से टकरा गई और इस बस में आग लग गई। बस में करीब 30 से 40 यात्री सवार थे जिसमें 13 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई।

guna bus accident- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मध्यप्रदेश के गुना में हुआ बड़ा सड़क हादसा

मध्य प्रदेश के गुना में दर्दनाक बस हादसा हुआ है। बुधवार रात आरोन जा रही बस तेज रफ्तार डंपर से टकरा गई और इस बस में आग लग गई। बस में करीब 30 से 40 यात्री सवार थे जिसमें 13 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं 17 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में बस चालक की भी मौत की खबर है। यात्रियों के मुताबिक ड्राइवर और कंडक्टर शराब के नशे में थे।

मृतकों के परिवार को 4-4 लाख का मुआवजा

इस भीषण बस हादसे पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताते हुए दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं से बचा जा सके। इसके साथ ही मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशी देने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस के मुताबिक घटना रात करीब 9 बजे गुना-आरोन रोड पर हुई जब रॉन्ग साइड से आ रहा डंपर ट्रक यात्रियों को ले जा रही बस से टकरा गया। इसके बाद बस पलट गई और इसमें आग लग गई।

एक घंटे तक नहीं पहुंची थी कोई मदद

बताया जा रहा है कि बुधवार रात सिकरवार बस सर्विस की खटारा बस गुना से आरोन जा रही थी। तभी विपरीत दिशा से आए डंपर से उसकी टक्कर हो गई। टक्कर के बाद बस में आग लग गई। कुछ लोग बमुश्किल निकल सके। बचे हुए यात्रियों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन यात्रियों का कहना है कि एक घंटे तक वहां कोई भी मदद नहीं पहुंची। जिसके कारण कई लोगों के उसमें इसमें हताहत होने की आशंका है। घटना की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे और जिला अस्पताल में घायलों को भेजा गया।

बस में 30 से ज्यादा लोग थे सवार

गुना जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने कहा कि घटना के समय बस में लगभग 30 से ज्यादा लोग सवार थे और उनमें से चार किसी तरह बस से बाहर निकलने में कामयाब रहे और घर चले गए। गुना कलेक्टर तरूण राठी ने कहा कि प्रशासन घटना की जांच कर रहा है। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक संदेश में, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को "दुखद" बताया। उन्होंने कहा, "घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद मैंने कलेक्टर और एसपी (पुलिस अधीक्षक) से बात की और उन्हें राहत एवं बचाव अभियान शुरू करने का निर्देश दिया।" उन्होंने यात्रियों की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें-