A
Hindi News मध्य-प्रदेश शिवराज सिंह चौहान पर कमलनाथ ने साधा निशाना, कहा- मध्य प्रदेश के सीएम घोषणा करने वाली मशीन हैं

शिवराज सिंह चौहान पर कमलनाथ ने साधा निशाना, कहा- मध्य प्रदेश के सीएम घोषणा करने वाली मशीन हैं

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश में 18 साल शासन किया, लेकिन उसके नेता यह नहीं बता रहे हैं कि इस दौरान उन्होंने क्या किया।

Kamal Nath News, Kamal Nath Shivraj Singh Chouhan, Shivraj Singh Chouhan News- India TV Hindi Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता कमलनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान।

हरदा: मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा। कमलनाथ ने शिवराज पर बड़ा हमला बोलते हुए उन्हें ‘भाषण और घोषणा करने वाली मशीन’ करार दिया। हरदा जिले के सिराली में एक रैली को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने शिवराज पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया। कमलनाथ ने कहा कि BJP की सरकार ने प्रदेश, बेरोजगार युवाओं और किसानों को बर्बाद कर दिया है।

‘शिवराज विकास नहीं निकास यात्रा निकाल रहे हैं’
कमलनाथ ने आरोप लगाया, ‘शिवराज जी एक घोषणा मशीन हैं। न केवल घोषणा करने वाली मशीन हैं, बल्कि वे बहुत बोलते भी हैं। वह भाषण करने वाली और झूठ बोलने वाली मशीन भी हैं।’ उन्होंने कहा कि हालांकि बीजेपी ने 18 साल राज्य में शासन किया, लेकिन उसके नेता यह नहीं बता रहे हैं कि इस दौरान उन्होंने क्या किया। उन्होंने कहा, ‘अब वे विकास यात्रा निकाल रहे हैं। यह विकास यात्रा नहीं, बल्कि निकास यात्रा है।’ प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि भारत एक बहुत ही विविध देश है, लेकिन इसकी संस्कृति जो सभी को एकजुट होना सिखाती है, उसे कमजोर किया जा रहा है।

’18 साल के काम का हिसाब नहीं दे रहे शिवराज’
कमलनाथ ने कहा कि आज समाज को धर्म के आधार पर विभाजित किया जा रहा है। कमलनाथ ने शिवराज द्वारा कांग्रेस के घोषणापत्र को लागू करने पर पूछे गये सवाल का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘मैंने घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा किया होता अगर मुझे मुख्यमंत्री के रूप में पूरे 5 साल का कार्यकाल मिला होता, लेकिन मुझे केवल 11 महीने मिले। मुख्यमंत्री चौहान अपने 18 साल के शासन का हिसाब नहीं दे रहे हैं।’ कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी सरकार ने 27 लाख किसानों के कृषि ऋण माफ किए थे।