A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेशः सीवर लाइन का काम कर रहा मजदूर 20 फीट नीचे गड्ढे में दबा, रेस्क्यू जारी

मध्य प्रदेशः सीवर लाइन का काम कर रहा मजदूर 20 फीट नीचे गड्ढे में दबा, रेस्क्यू जारी

सतना में सीवर लाइन कार्य के दौरान मिट्टी धंसने से एक मजदूर दब गया है। मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची है और बचाव अभियान चल रहा है।

मजदूर गड्ढे में दबा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मजदूर गड्ढे में दबा

मध्य प्रदेश के सतना में सीवर लाइन का काम कर रहा एक मजदूर 20 फीट गड्ढे में दब गया है। मामला सतना के वार्ड नंबर 10 के  मारुति नगर इलाके का है। मजदूर को बाहर निकालने के लिये जेसीबी से रेस्क्यू किया जा रहा है। गुरुवार शाम 6 बजे से ही 20 फीट गढ्ढे से मजदूर को सकुशल बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। कई घंटे बीतने के बाद भी जब मजदूर को बाहर नहीं निकाला जा सका तो रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है।  एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू में जुटी है। 

दो मजदूर गिरने की अटकलें 

मारूति नगर में पहले नगर निगम द्वारा जेसीबी मशीन से मिट्टी निकाल कर रेस्क्यू किया जा रहा था लेकिन जब रेस्क्यू कामयाब नहीं हुआ तो एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि आखिर 20 फीट के गहरे गढ्ढे में काम करने उतरा मजदूर अकेले है या फिर उसका कोई दूसरा साथी भी है। मौके पर यह चर्चा है कि एक नहीं दो मजदूर दबे हैं लेकिन प्रशासन ने कंफर्म नहीं किया है। 

 

 

 

लगातार धस रही मिट्टी

मारुति नगर के शारदा कालोनी में सीवर के गढ्ढे से मजदूर को बाहर निकालने तीन जेसीबी मशीनें अगल बगल खुदाई कर रही हैं लेकिन मजदूर को बाहर नहीं निकाला जा सका है। हालात ये हैं कि मशीनों द्वारा निकाली जा रही मिट्टी लगातार उसी गढ्ढे की तरफ धंस रही है और मलबा गिरने से काम बढ़ रहा है। जितनी मिट्टी मशीनें निकाल रही हैं उससे ज्यादा तो मलवा दोबारा गिर रहा है। 

मजदूर की हुई पहचान

बताया जा रहा है कि मजदूर की पहचान हो गई है। मजदूर का नाम सुरेंद्र कुशवाहा है और उसकी उम्र 25 साल बताई जा रही है। उसकी भाभी व भतीजी मौके पर पहुंच गर्इं हैं जिनका रो-रो कर बुरा हाल है। बिलखते परिजनों को प्रशासनिक अधिकारी ढाढस बंधाने में लगे हुए हैं। जिस मोहल्ले मारुति नगर में यह हादसा हुआ है वहां पहले भी एक मजदूर दब चुका है तब उसे जिंदा बाहर निकाल लिया गया था। फिलहाल रेस्क्यू चल रहा है। 

 

 (रिपोर्ट- अमित त्रिपाठी, सतना)