A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP में आज से कोरोना की नई गाइडलाइन, शादी में 250 और अंतिम संस्कार में 50 लोग हो सकेंगे शामिल

MP में आज से कोरोना की नई गाइडलाइन, शादी में 250 और अंतिम संस्कार में 50 लोग हो सकेंगे शामिल

मध्य प्रदेश में कोरोना बेकाबू हो चुका है। यहां बीते 24 घंटों में डबल ब्लास्ट होते हुए कोरोना के 594 नए मामले सामने आए हैं। इंदौर और भोपाल में भी संक्रमण ने तेज रफ्तार पकड़ ली है।

shivraj singh chouhan- India TV Hindi Image Source : TWITTER MP में कोरोना की नई गाइडलाइन, शादी में 250 और अंतिम संस्कार में 50 लोग हो सकेंगे शामिल

Highlights

  • एमपी में बीते 24 घंटों में कोरोना के 594 नए मामले सामने आए
  • कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए शिवराज सरकार ने सख्ती बढ़ाई

भोपाल: मध्य प्रदेश में संक्रमण की डरानी रफ्तार के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कोरोना की समीक्षा बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। प्रदेश सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सख्ती बढ़ाई है। सरकार ने बड़े आयोजनों पर रोक लगा दी है। साथ ही सीएम ने लोगों से वैक्सीन के दोनों डोज लगवाने की अपील की। मीटिंग में ही मुख्यमंत्री ने इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर के कलेक्टरों से बात की। उन्होंने चारों शहरों में प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा है।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना बेकाबू हो चुका है। यहां बीते 24 घंटों में डबल ब्लास्ट होते हुए कोरोना के 594 नए मामले सामने आए हैं। इंदौर और भोपाल में भी संक्रमण ने तेज रफ्तार पकड़ ली है। बीते 24 घंटे में इंदौर में 137 से बढ़कर 319 नए मामले सामने आए तो भोपाल में भी 69 से बढ़कर 92 नए मामले सामने आए।

कोरोना की नई गाइडलाइन
- बड़े मेलों के आयोजन पर लगी पाबंदी
- शादी समारोह में 250 मेहमानों तक की सीमा तय
- अंतिम संस्कार, उठावना में 50 से ज्यादा ‌लोग नहीं हो सकेंगे अब शामिल
- स्कूलों में पहले की तरह 50 फीसदी उपस्थिति ही रहेगी
- नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा
- कोविड-19 प्रॉटोकोल का पालन हो
- रोगियों की संख्या बढ़ी तो बिस्तर क्षमता बढ़ाई जाएगी