A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश: गांव की ये 13 साल की लड़की दूध बेचकर पालती है 7 लोगों का परिवार, मेहनत को सलाम कर रही दुनिया, देखें तस्वीरें

मध्य प्रदेश: गांव की ये 13 साल की लड़की दूध बेचकर पालती है 7 लोगों का परिवार, मेहनत को सलाम कर रही दुनिया, देखें तस्वीरें

मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक 13 साल की बच्ची की कहानी सामने आई है। ये बच्ची इतनी छोटी उम्र में ही अपने 7 लोगों के परिवार का भरण पोषण कर रही है। ये खबर जब अधिकारियों को पता लगी तो उन्होंने शासन की योजनाएं उस तक पहुंचाने की बात कही है।

MP News- India TV Hindi Image Source : ANI 13 साल की बच्ची उठा रही पूरे परिवार की जिम्मेदारी

भोपाल: कहते हैं कि जिम्मेदारियों का बोझ इंसान को कम उम्र में ही समझदार और मजबूत बना देता है। छतरपुर के गठेवरा गांव में भी एक 13 साल की बच्ची कम उम्र में ही 7 लोगों का परिवार पाल रही है। इस लड़की ने बताया कि वह 6 बहनें और एक भाई है। उनका छोटा सा एक खेत है। वह ही सबका भरण पोषण करती है और इसके लिए दूध बेचने का काम करती है।

ये छोटी सी लड़की अपने बुलंद इरादों से पूरे परिवार की जिम्मेदारी उठा रही है। वह बाइक से 10 किलोमीटर का रास्ता तय करके दूध बेचने जाती है और इस काम से उसे 700-800 रुपए की कमाई हो जाती है। 

इस लड़की के बारे में जानकारी मिलने के बाद छतरपुर के अतिरिक्त जिला पंचायत CEO चंद्रसेन सिंह का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम वहां PCO को भेजकर इसकी जांच करवाएंगे और ये देखेंगे कि अगर उनको शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिला है, तो उन्हें सभी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा।