A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश में 1 जून से खुलेगा लॉकडाउन? सीएम शिवराज सिंह चौहान से जानिए

मध्य प्रदेश में 1 जून से खुलेगा लॉकडाउन? सीएम शिवराज सिंह चौहान से जानिए

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण अब कंट्रोल में होता नजर आ रहा है। राज्य में अब जल्द ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

मध्य प्रदेश में 1 जून से खुलेगा लॉकडाउन? सीएम शिवराज सिंह चौहान से जानिए- India TV Hindi Image Source : PTI मध्य प्रदेश में 1 जून से खुलेगा लॉकडाउन? सीएम शिवराज सिंह चौहान से जानिए

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण अब कंट्रोल में होता नजर आ रहा है। राज्य में अब जल्द ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "हमें अब अनलॉक की दिशा में जाना है, कोरोना कर्फ्यू को धीरे-धीरे हटाना है और ये आप तय करेंगे। ज़िले में क्या करना है ज़िले का क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बैठकर तय करेगा।"

उन्होंने कहा, "हम यहां से अभी दिशानिर्देश भेजेंगे। परन्तु अंतिम निर्णय ज़िले का क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप लेगा।" मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "जहां 5% से ज्यादा पॉजिटिविटी है वहां के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को ध्यान में रखते हुए निर्णय करना होगा कि हम क्या खोलें, क्या न खोलें।" 

उन्होंने कहा, "कुछ चीजें तय हैं कि नहीं खुलेंगी जैसे राजनीतिक गतिविधियां, सांस्कृतिक गतिविधियां, सामाजिक-धार्मिक गतिविधियां, खेल, आयोजन, मेला, उत्सव इन सभी की इजाज़त नहीं दी जाएगी।" सीएम चौहान ने कहा, "प्रदेश के 18 ज़िलों में पॉजिटिविटी 1% से कम हो गई है। आज मैं ये कह सकता हूं कि संक्रमण अभी हमारे काबू में है।"

मध्य प्रदेश में कोरोना के 1640 नए केस, 68 मरीजों की मौत

मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,640 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 7,77,349 तक पहुंच गयी। 

राज्य में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 68 और व्यक्तियों की मौत हुई है जिन्हें मिलाकर प्रदेश में अब तक इस बीमारी से 7,959 लोगों की जान जा चुकी है। यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के 504 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 324 एवं जबलपुर में 94 नये मामले आये। 

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 7,77,349 संक्रमितों में से अब तक 7,38,491 मरीज स्वस्थ हो गये हैं और 30,899 मरीजों का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि शनिवार को कोविड-19 के 4,995 रोगी स्वस्थ हुए हैं।