A
Hindi News मध्य-प्रदेश इंदौर के महू में आदिवासी युवती की मौत पर बवाल, पुलिस थाने पर पथराव, धारा 144 लागू

इंदौर के महू में आदिवासी युवती की मौत पर बवाल, पुलिस थाने पर पथराव, धारा 144 लागू

मध्य प्रदेश के इंदौर के पास महू में एक आदिवासी युवती की मौत के बाद बवाल हो गया। मृतक युवती के परिजनों का यह आरोप है कि उनके परिवार की लड़की के साथ पाटीदार समाज के युवकों ने गैंगरेप कर उसकी हत्या कर दी।

आदिवासी युवती की मौत पर महू में बवाल- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आदिवासी युवती की मौत पर महू में बवाल

मध्य प्रदेश के इंदौर के पास महू के बडगोंदा थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात एक आदिवासी युवती की मौत के बाद बवाल हो गया। बवाल इतना बढ़ गया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया। इस पथराव में 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। भीड़ जब अनियंत्रित हो गई तो पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। वहीं पुलिस के आला अधिकारी सहित जिला प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

गैंगरेप के बाद युवती की हत्या का आरोप
मृतक युवती के परिजनों का यह आरोप है कि उनके परिवार की लड़की के साथ पाटीदार समाज के युवकों ने गैंगरेप कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आदिवासी लोगों की रिपोर्ट नहीं लिखी। आरोप लगने के बाद जब परिजनों को शव सौंपा गया तो उन्होंने शव रखकर चक्काजाम किया और आरोपियों को समाज के लोगों को सौंपने की बात कही। जिसपर पुलिस ने कानून अपने हाथ में न लेने की बात कही थी। पुलिस का कहना था कि आरोपी की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। लेकिन आदिवासी समाज के लोग नहीं माने और डोंगरगांव पुलिस चौकी को चारों तरफ से घेर लिया जिसके बाद यह पूरा विवाद उपजा।

पथराव में 6 पुलिसकर्मी हुए घायल
वहीं, इस पूरे घटनाक्रम के बाद चार थाना क्षेत्रों का पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है। एसडीएम, तहसीलदार सहित कई बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे लेकिन आदिवासी लोगों का आक्रोश देखने के बाद जहां पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े वहीं 10 से ज्यादा राउंड हवाई फायर भी करने पड़े। इस पूरी घटना में जहां 6 पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना है। 

पुलिस ने नहीं कही रेप की बात
इंदौर के एसपी (ग्रामीण) भगवन सिंह वीरदे ने बताया कि इंदौर जिले के बडगोंदा थाना क्षेत्र में देर रात आदिवासी समाज के लोगों ने हंगामा कर दिया। आदिवासी समाज के लोगों का आरोप था कि एक आरोपी युवक ने उनकी बेटी को किडनैप करके उसकी हत्या कर दी इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। लेकिन आदिवासी समाज के लोगों का कहना था कि मौत के बदले मौत। थाने पर पहुंचे और उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। आरोपी को पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया है। आदिवासी समाज के लोगों ने आरोपी को पुलिस से छीनने की कोशिश भी की। बस उसी समय हंगामा हो गया और पथराव कर दिया। पुलिस पर आदिवासी समाज के लोगों ने पथराव किया जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए जिसमें थाना प्रभारी सीरियस हैं। 

पुलिस ने नहीं दर्ज किया रेप का केस 
साथ ही मौके पर पुलिस और डीआईजी और इंदौर कलेक्टर पहुंच गए हैं। मृतक लड़की का पोस्टमार्टम इंदौर के एमवाई हॉस्पिटल में हो रहा है उसके बाद शव को परिजनों को सौंपा जाएगा और अंतिम संस्कार किया जाएगा। इंदौर के कलेक्टर इलैया राजा ने बताया कि अभी धारा 144 लागू की गई है। सूत्रों के अनुसार यह भी कहा जा रहा है कि जिस लड़की की हत्या की गई है उसका गैंगरेप भी हुआ है। लेकिन पुलिस ने रेप का केस नहीं दर्ज किया इसके बाद आदिवासी लोग भड़क गए। इस पथराव में आदिवासी समाज के लोग भी घायल हुए हैं। पुलिस ने फायरिंग भी की और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। 

(रिपोर्ट- बाबू शेख)

ये भी पढ़ें-

न्यूजीलैंड के केरमाडेक द्वीप समूह में 7.1 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का अलर्ट जारी

प्रयागराज शूटआउट का सबसे नया वीडियो आया सामने, उमेश को गली के अंदर घुसकर गोली मार रहा असद