A
Hindi News मध्य-प्रदेश जब बिजली के खंबे पर चढ़ गए मंत्री जी... विद्युत अधिकारियों को बताया कैसे किया जाता है काम, देखिए वीडियो

जब बिजली के खंबे पर चढ़ गए मंत्री जी... विद्युत अधिकारियों को बताया कैसे किया जाता है काम, देखिए वीडियो

मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मौके पर ही बिजली कंपनी के अफसरों को बुलाया और मैदानी अमले के सामने ही सीढ़ियां लगाकर ट्रांसफार्मर पर चढ़े और उन्होंने वहां से झाड़ियां हटाई।

Ministers climbs on electricity in gwalior pole watch video जब बिजली के खंबे पर चढ़ गए मंत्री जी... - India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB जब बिजली के खंबे पर चढ़ गए मंत्री जी... विद्युत अधिकारियों को बताया कैसे किया जाता है काम, देखिए वीडियो

ग्वालियर. मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की अनूठी कार्यशैली ने एकबार फिर से प्रदेशवासियों का धन्यवाद आकर्षित किया है। उन्होंने जहां गुरुवार की रात राजधानी भोपाल से ग्वालियर के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया, वहीं शुक्रवार की सुबह वह अचानक मोतीझील स्थित बिजली कंपनी के मुख्यालय पहुंच गए। वहां उन्होंने अफसरों से शहर में आए दिन हो रही बिजली ट्रिपिंग की घटनाओं की वजह जानने की कोशिश की लेकिन अफसरों ने उन्हें लोड बढ़ने और पशु पक्षी के कारण ट्रिपिंग होना बताया।

जब प्रद्युम्न सिंह तोमर मुख्यालय से निकले तो मोती झील के सामने लगे एक ट्रांसफार्मर पर उन्होंने चिड़िया के घोसले और पेड़ों की कुछ डालियां देखी। इस पर उन्होंने अफसरों से नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जब मुख्यालय के सामने ही इस तरह की मेंटेनेंस में लापरवाही की जा रही है तो शहर के अन्य इलाकों में क्या हाल होगा, यह आसानी से समझा जा सकता है।

उन्होंने मौके पर ही बिजली कंपनी के अफसरों को बुलाया और मैदानी अमले के सामने ही सीढ़ियां लगाकर ट्रांसफार्मर पर चढ़े और उन्होंने वहां से झाड़ियां हटाई। उन्होंने कहा कि वह मेंटेनेंस को लेकर आ रही शिकायतों को लेकर भी कभी भी प्रदेश में आकस्मिक निरीक्षण कर सकते हैं। इसके लिए दोषी अफसरों पर कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी और जरूरत पड़ी तो प्रशासनिक सर्जरी भी होगी।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर ने कहा कि उन्होंने बिजली की तीनों कंपनियों को निर्देशित किया है। साथ ही प्रमुख सचिव और प्रबंध महानिदेशक को भी कहा है कि यदि व आकस्मिक निरीक्षण में कहीं भी पेड़ पौधे अथवा पशु पक्षियों के घोसलों से ट्रिपिंग होती पाई गई तो वे खुद भी ट्रांसफार्मर पर चढेंगे और अफसरों को भी ट्रांसफार्मर पर चढवाएंगे।