A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP Election 2023: एमपी में 150 से अधिक सीटों पर जीतेगी भाजपा, कैलाश विजयवर्गीय ने किया दावा

MP Election 2023: एमपी में 150 से अधिक सीटों पर जीतेगी भाजपा, कैलाश विजयवर्गीय ने किया दावा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय भाजपा के टिकट पर इंदौर 1 विधानसभा सीट से मैदान में हैं। चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा 150 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

MP Election 2023 BJP will win more than 150 seats in MP Kailash Vijayvargiya claimed- India TV Hindi Image Source : ANI कैलाश विजयवर्गीय ने मंदिर में की पूजा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर कौन कितनी सीटों पर जीत दर्ज करेगा, इसका रिजल्ट 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजवर्गीय ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया। अपने बयान में उन्होंने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी और भाजपा इस चुनाव में 150 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। कैलाश विजयवर्गीय खुद इंदौर 1 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने सभी मतदाताओं से वोट करनी की अपील की है।  

एमपी में भाजपा बनाएगी सरकार

उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार बनाएगी और राज्य में 150 से अधिक सीटों पर हम जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनने जा रही है। बता दें कि वोटिंग की शुरुआत से पूर्व कैलाश विजयवर्गीय ने आज अपने आवास पर भगवान की पूजा की। साथ ही इंदौर में स्थित मंदिर में भी पूजा अर्चना की। इस बीच कैलाश विजवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय ने विश्वास जताते हुए कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार आसानी से बनेगी और बेहतर तरीके से चलेगी। 

शिवराज सिंह और कमलनाथ ने दिया बयान

बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय भाजपा के उन चर्चित नेताओं में से हैं जो मध्य प्रदेश की राजनीति में अच्छी पकड़ रखते हैं। इंदौर 1 विधानसभा सीट से कैलाश विजयवर्गीय चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। इन सीटों के लिए वोटिंग की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। वोटिंग शुरू होते ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर तरफ लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। मुझे प्रदेश में लाड़ली बहनों, बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों का प्रेम मिल रहा है। वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि सब सच्चाई का साथ देंगे। मैं शिवराज सिंह नहीं हूं जो कहूंगा कि इतनी सीटें आएंगी। जनता तय करेगी कि कितनी सीटें आएंगी। भाजपा के पास पहले पुलिस, प्रशासन और पैसा था। अभी कुछ घंटों तक पुलिस, प्रशासन और पैसा है।