A
Hindi News मध्य-प्रदेश MP News: मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, चार जिलों में रेड अलर्ट जारी

MP News: मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, चार जिलों में रेड अलर्ट जारी

MP News: मौसम विभाग ने नरसिंहपुर, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों के लिए 115.6 मिमी या उससे अधिक बारिश की चेतावनी जारी की है।

MP News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE MP News

Highlights

  • प्रदेश के बड़े हिस्से में रुक-रुक कर बारिश
  • कुछ हिस्सों में येलो अलर्ट जारी किया गया
  • सभी अलर्ट रविवार सुबह तक के लिए हैं

MP News: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को मध्य प्रदेश के चार जिलों में मूसलाधार से भी अधिक बारिश का अनुमान जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के बड़े हिस्से में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। एक अधिकारी ने बताया कि मौसम विभाग ने नरसिंहपुर, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों के लिए 115.6 मिमी या उससे अधिक बारिश की चेतावनी जारी की है और प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और बिजली गिरने का अनुमान लगाते हुए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। 

उन्होंने कहा कि ऑरेंज अलर्ट में भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा और ग्वालियर और चंबल और जबलपुर संभाग के 18 जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 64.4 मिमी और 204.4 मिमी के बीच भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। अधिकारी ने बताया कि येलो अलर्ट के तहत भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल, शहडोल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में छिटपुट स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की चेतावनी दी गई है। सभी अलर्ट रविवार सुबह तक के लिए हैं।

Image Source : Representative ImageRepresentative Image

मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी वेद प्रकाश सिंह ने कहा कि शुक्रवार शाम से शुरु हुई बारिश का यह सिलसिला मंगलवार तक जारी रहने की संभावना है। विभाग के मुताबिक, प्रदेश के बड़े हिस्से में शनिवार को बारिश हुई। इनमें से गुना जिले में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक 44 मिमी बारिश दर्ज की गई। शनिवार को सुबह 8.30 बजे समाप्त हुए 24 घंटों में पूर्वी मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में 86 मिमी बारिश हुई।