A
Hindi News मध्य-प्रदेश न्‍यूज एमपी में बंदरों के गैंग का 'गुंडाराज': तालाब का पानी पीने से रोका, गर्मी में प्‍यास से तड़पकर 15 बंदरों की मौत

एमपी में बंदरों के गैंग का 'गुंडाराज': तालाब का पानी पीने से रोका, गर्मी में प्‍यास से तड़पकर 15 बंदरों की मौत

जिले के वन अधिकारी पीएन मिश्रा ने बंदरों की मौत की जांच के बाद इस बात का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि यहां लू के चलते 15 बंदरों की मौत हो गई है।

<p>Monkey</p>- India TV Hindi Monkey

कहा जाता है कि तीसरा विश्‍व युद्ध पानी के लिए होगा। आपने पानी के तालाब, नदी, नल या हैंडपंप पर इंसानों की दबंगई की बातें तो सुनी होंगी। लेकिन जानवरों के बीच भी इंसानी फितरत घर कर गई है। जी हां, ऐसा ही एक वाकया मध्‍यप्रदेश में सामने आया है। जहां बंदरों के एक गुट ने दूसरे बंदरों को तालाब से पानी पीने से रोक दिया। जिससे गर्मी से तड़पकर 15 बंदरों की मौत हो गई। 

यह घटना मध्‍य प्रदेश के देवास जिले में बागली के जोशी बाड़ा फॉरेस्‍ट रेंज की है। जहां लू के चलते 15 बंदरों की मौत हो गई। जिले के वन अधिकारी पीएन मिश्रा ने बंदरों की मौत की जांच के बाद इस बात का खुलासा किया। उन्‍होंने बताया कि यहां लू के चलते 15 बंदरों की मौत हो गई है।

उन्‍होंने बताया कि यहां एक पानी का स्रोत है जिस पर बंदरों के दूसरे गुट का कब्‍जा है। इसे लेकर उनके बीच झड़प भी होती रहती है। पिछले कुछ दिनों से इस दबंग गुट ने दूसरे बंदरों को पानी तक पहुंचने नहीं दिया। जिसके चलते यहां 15 बंदरों की मौत हो गई है।