A
Hindi News मध्य-प्रदेश न्‍यूज इंदिरा के तीसरे पुत्र कहे जाने वाले कमलनाथ को भूला गांधी परिवार? ट्विटर पर नहीं मिली जन्‍मदिन की बधाई

इंदिरा के तीसरे पुत्र कहे जाने वाले कमलनाथ को भूला गांधी परिवार? ट्विटर पर नहीं मिली जन्‍मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने कमलनाथ को जन्मदिन की बधाई दी। लेकिन कमलनाथ को ट्विटर पर परिवार के किसी सदस्य ने बधाई नहीं दी।

<p>Kamal Nath</p>- India TV Hindi Kamal Nath

भोपाल। इंदिरा गांधी के तीसरे पुत्र कहे जाने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कल अपना 73वां जन्मदिन मनाया। बतौर मुख्‍यमंत्री कमल नाथ के पहले जन्‍मदिन पर ट्विटर सहित सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लग गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने कमलनाथ को जन्मदिन की बधाई दी। लेकिन गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले कमलनाथ को ट्विटर पर परिवार के किसी सदस्‍य ने बधाई नहीं दी। कमलनाथ के जन्‍मदिन पर गांधी परिवार की इस बेरुखी ने सियासी हलकों में हलचल जरूर मचा दी है। 

बता दें कि राजनीतिक रूप से व्‍यस्‍त रहे सोमवार के दिन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कई ट्वीट किए लेकिन मंगलवार सुबह तक किसी भी ट्वीट में मुख्यमंत्री कमलनाथ को बधाई देते हुए संदेश नजर नहीं आया। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमलनाथ को जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्विटर के जरिए बधाई देते हुए कहा कि मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

Kamal Nath

मध्यप्रदेश के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी प्रेस रिलीज में भी पक्ष विपक्ष के बड़े राजनेताओं की बधाइयों के बारे में लिखा गया है लेकिन गांधी परिवार के किसी सदस्य द्वारा जन्मदिन की बधाई मिलने का जिक्र नहीं है। 

जनसंपर्क विभाग की प्रेस रिलीज में बताया गया है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ को मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन,पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह,पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह,कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ एम वीरप्पा मोइली, मोदी सरकार के मंत्रिमंडल के सदस्य रामविलास पासवान,हरदीप सिंह पुरी, फग्गन सिंह कुलस्ते,अंगद सुरेश चन्नाबसप्पा,प्रताप सारंगी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,मुख्यमंत्री सचिन पायलट छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई दी। 

इसके अलावा त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव,मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को बधाई दी। 18 तारीख को प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट विभिन्न विषयों पर किए गए। लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ को जन्मदिन की बधाई देने से परहेज दिखाई दिया। हालांकि राहुल गांधी ने आज सुबह अपनी दादी इंदिरा गांधी को उनके जन्मदिन पर ट्वीट कर नमन किया।