A
Hindi News मध्य-प्रदेश न्‍यूज कलेक्टर चांटा कांड: दिग्विजय सिंह को महिला अधिकारियों पर हमें गर्व, बीजेपी दर्ज कराएगी FIR

कलेक्टर चांटा कांड: दिग्विजय सिंह को महिला अधिकारियों पर हमें गर्व, बीजेपी दर्ज कराएगी FIR

मध्यप्रदेश में कलेक्टर द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को तमाचा मारने और बाद में हुए लाठीचार्ज के बाद अब भाजपा और कांग्रेस के बीच राजनीति शुरू हो चुकी है।

<p>Rajgarh Slapping </p>- India TV Hindi Rajgarh Slapping 

मध्यप्रदेश के ब्यावरा में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में रविवार को तिरंगा महारैली में कलेक्टर द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को तमाचा मारने और बाद में हुए लाठीचार्ज के बाद अब भाजपा और कांग्रेस के बीच राजनीति शुरू हो चुकी है।कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि हमें राजगढ़ की महिला अधिकारियों पर गर्व है। वहीं बीजेपी इस मुद्दे पर हमलावर है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय 22 जनवरी को कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने ब्यावरा जाएंगे। 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे लोकतंत्र का काला दिन करार देते हुए 22 जनवरी को ब्यावरा जाकर कलेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह खुलकर भाजपा कार्यकर्ता को तमाचा मारने वाली कलेक्टर निधि निवेदिता और एसडीएम प्रिया वर्मा का समर्थन करते हुए ट्वीट कर लिखा 'महिला जिला कलेक्टर और महिला एसडीएम अधिकारियों को पीटा गया, बाल खींचे गए। महिला अधिकारियों की बहादुरी पर हमें गर्व है।'

इसी बीच भाजपा के प्रतिनिधिमंडल  ने  मामले की जांच के लिए ब्यावरा का दौरा किया वहीं भाजपा नेता भोपाल के बंसल  अस्पताल में घायल  कार्यकर्ताओं से मिलने भी गए इस मामले में पुलिस ने 124 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया है वहीं डिप्टी कलेक्टर को लात मारने पर 2 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा और मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अब तक 17 भाजपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया जा चुका है साथ ही कस्बे में धारा 144 का कड़ाई से पालन कराने के साथ-साथ भारी सुरक्षा बल भी तैनात किया जा चुका है । 

विवाद की वजह रविवार को नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में 10 संगठनों द्वारा निकाली गई महारैली थी इस महारैली के चलते भारी संख्या में भीड़ जमा होने लगी। वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी कलेक्टर को दी मौजूद भीड़ को रोकने खुद कलेक्टर ने भीड़ में मौजूद भाजपा के मीडिया प्रभारी को थप्पड़ मारा। साथ ही रैली को रोकने की कोशिश में कलेक्टर निधि निवेदिता ने राजगढ़ के पूर्व भाजपा विधायक अमर सिंह यादव की कॉलर पकड़कर उन्हें खींचा। जिसके बाद भीड़ उग्र हो गई और महिला डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा की चोटी पकड़ उनके साथ अभद्रता की गई जिसके बाद भीड़ को संभालने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

इसके बाद घटना की जांच करने के लिए भाजपा का प्रतिनिधिमंडल पूर्व मंत्री और विधायक विश्वास सारंग के नेतृत्व में राजगढ़ पहुंचा। जहां विधायक विश्वास सारंग ने कहा इसकी पूरी स्क्रिप्ट पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लिखी थी और ब्यावरा की यह घटना जलियांवाला बाग हत्याकांड की याद दिलाती है । अब 22 तारीख को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय  और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर पर एफ आई आर दर्ज करवाने के लिए ब्यावरा जाएंगे।