A
Hindi News मध्य-प्रदेश पल भर में उजड़ गई 4 साल की गृहस्थी, ज्यादा शराब पीकर आए पति की दहलीज पर हुई मौत, सदमे में पत्नी ने भी लगा ली फांसी

पल भर में उजड़ गई 4 साल की गृहस्थी, ज्यादा शराब पीकर आए पति की दहलीज पर हुई मौत, सदमे में पत्नी ने भी लगा ली फांसी

कोविड के समय 19 जून 2019 को दोनों की शादी हुई थी। कपल के डेढ़ साल का एक बेटा कान्हा भी है। वहीं, पति-पत्नी की मृत्यु के बाद पुलिस ने देखभाल के लिए बच्चे को नाना-नानी के सुपुर्द कर दिया है।

पति-पत्नी की फाइल फोटो- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पति-पत्नी की फाइल फोटो

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा शहर में एक युवक की ज्यादा शराब पीने के कारण घर की दहलीज पर ही मौत हो गई। पति की मृत्यु होने के बाद पत्नी ने भी सदमे में पंखे से साड़ी का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी लगने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। ब्यावरा सिटी थाने के एसआई छत्रपाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सिटी थाना क्षेत्र के सरदार पटेल स्कूल के समीप गोस्वामी के मकान में लखन लाल जाटव अपनी पत्नी संतोष के साथ रहता था और मजदूरी करता था।

साड़ी का फंदा बनाकर झूल गई पत्नी

पति के आए दिन शराब पीने के चलते पत्नी परेशान थी। बीती रात को भी लखन खूब शराब पीकर आया और घर के गेट के बाहर ही बेहोश हो गया। परिवार वाले उसे लेकर ब्यावरा सिविल अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद सदमे में आई पत्नी ने भी घर पहुंच कर पंखे से साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुहायना करते हुए मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है।

4 साल पहले हुई थी शादी

मृतका की बहन ने बताया कि कोविड के समय 19 जून 2019 को दोनों की शादी हुई थी। कपल के डेढ़ साल का एक बेटा कान्हा भी है। उधर, पति-पत्नी की मृत्यु के बाद पुलिस ने देखभाल के लिए बालक को नाना-नानी के सुपुर्द कर दिया है।

मजदूरी का करता था लखन

पुलिस ने बताया कि मृतक पति पत्नी की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर थी। मृतक लखन जाटव मजदूरी का काम करता था। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुहायना करते हुए मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। दोनों पति-पत्नी के शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिए गए हैं।

(रिपोर्ट- गोविंद सोनी)

यह भी पढ़ें-