Sunday, May 05, 2024
Advertisement

दर्दनाक: पल भर में उजड़ गई 5 साल की गृहस्थी, पहले पति ने लगाई फांसी फिर घबराकर पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम

मोबाइल व्यापारी दीपक केसरवानी का विवाह मध्य प्रदेश के बड़गड की रहने वाली शुभांगी के साथ 5 साल पहले हुआ था। दंपत्ति की दो बेटियां है। बताया जा रहा है कि इन दिनों पति-पत्नी से आपस मे बन नहीं रही थी, हर रोज किसी न किसी बात पर विवाद हो रहा था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 14, 2023 9:21 IST
husband wife suicide- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पति-पत्नी की फाइल फोटो

यूपी के कौशांबी जिले से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां पति-पत्नी दोनों ने फांसी लगा ली। पहले पति ने घर में लगे पंखे से लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली, इससे घबराकर पत्नी भई फंदे से झूल गई। हालांकि घटना की सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने महिला को रस्सी काटकर बचा लिया जबकि इलाज के दौरान पति ने दम तोड़ दिया। इस घटना से जहां घर में मतमी सनाटा पसर गया तो वही कस्बे में सनसनी फैल गई।

5 साल पहले हुई थी दोनों की शादी

घटना कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे की है जहां के मोबाइल व्यापारी दीपक केसरवानी का विवाह मध्य प्रदेश के बड़गड की रहने वाली शुभांगी के साथ 5 साल पहले हुआ था। दंपत्ति की दो बेटियां है। दीपक मोबाइल शॉप चला कर जीवन यापन कर रहा था। बताया जा रहा है कि इन दिनों पति-पत्नी से आपस मे बन नहीं रही थी, हर रोज किसी न किसी बात पर विवाद हो रहा था। सोमवार शाम को भी दीपक का अपनी पत्नी से विवाद हो गया। इसके बाद पत्नी शुभांगी अपने कपड़े पैक कर मायके जाने के लिए निकलने लगी। इसी बात से आवेश में आकर दीपक कमरा बंद कर फांसी के फंदे से झूल गया। पति को फांसी के फंदे से झूलते देख पत्नी ने भी फांसी लगा ली।

पूरे कस्बे के लोग सकते में

मामले की सूचना पर परिजन और डायल 112 पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर दोनो को बाहर निकाला गया। डायल 112 पुलिस ने दोनों को अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान दीपक की मौत हो गई, जबकि पत्नी शुभांगी को बचा लिया गया। इस घटना से लोग अचंभित है।

इस पूरी घटना पर सीओ सिराथू अवधेश विश्वकर्मा ने बताया कि भरवारी में पति और पत्नी के मध्य विवाद का एक प्रकरण सामने आया है जिसमें पति ने नाराज होकर फांसी लगा ली। इसके बाद पत्नी ने भी सुसाइड करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस के द्वारा उन्हें बचा लिया गया है। उन्होंने कहा, मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। अन्य विधि कार्रवाई की जा रही है।

(रिपोर्ट- अयमान अहमद)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement