A
Hindi News मध्य-प्रदेश फसल की इल्ली नहीं मरी तो बुजुर्ग दंपति ने टेस्ट के लिए खुद पी ली जहरीली दवा, हालत गंभीर

फसल की इल्ली नहीं मरी तो बुजुर्ग दंपति ने टेस्ट के लिए खुद पी ली जहरीली दवा, हालत गंभीर

मेडिकल कॉलेज में चले उपचार के दौरान वे जब स्वस्थ हुए और उनसे जहर खाने का कारण पूछा गया। उन्होंने जो कुछ कहा उसे सुनकर आसपास के सभी लोग हैरान रह गए।

फसलों में लगे कीड़े...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO फसलों में लगे कीड़े (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 75 वर्षीय किसान दंपति को जहर खाने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि दोनों बुजुर्गों ने मिलकर जानबूझकर आत्मघाती कदम उठाया। मामला कोलारस थाना अंतर्गत पीपरोदा गांव का है। बुजुर्ग दंपति के साथ आए उनके दामाद लालाराम ने बताया था कि उसे नहीं पता कि बुजुर्ग दंपति ने जहर क्यों खाया। जब उनसे पूछा गया कि उनसे किसी का झगड़ा तो नहीं हुआ तो उन्होंने साफ कहा कि इतने बुजुर्ग आदमी से कौन झगड़ा करेगा। लालाराम की बात सही भी है। कोई ऐसा कारण भी नजर नहीं आया कि किसी से झगड़ा हुआ हो या कोई विवाद हुआ हो।

वजह जान सभी हो गए हैरान
इधर, जिला अस्पताल ने बुजुर्ग दंपति को उम्र और तबियत को नाजुक देखते हुए उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। इसके बाद मेडिकल कॉलेज में चले उपचार के दौरान वे जब स्वस्थ हुए और उनसे जहर खाने का कारण पूछा गया। उन्होंने जो कुछ कहा उसे सुनकर आसपास के सभी लोग हैरान रह गए।

'दवा नकली तो नहीं, चेक करने के लिए खुद चखा'
75 साल के बुजुर्ग किसान मथुरा लाल लोधी ने बताया कि उन्होंने खेत में खड़ी सोयाबीन की फसल में लग रही ईल्ली को मारने के लिए दवा डाली थी। दवाई से फसल में लगी इल्ली नहीं मरी तो बुजुर्ग दंपति को इल्ली मारने की दवाई पर शक हुआ। दोनों बुजुर्ग पति पत्नी आपस में बात कर रहे थे। साथ ही आसपास के किसान भी इल्ली मारने की दवा के संबंध में बात कर रहे थे कि दवा नकली आ रही है। बुजुर्ग किसान ने बताया, यही चेक करने के लिए हम दोनों ने दवा पीकर यह देखना चाहा कि यह दवा नकली तो नहीं उसके बाद क्या हुआ हमें नहीं पता।

(रिपोर्ट- के.के. दुबे)

यह भी पढ़ें-