A
Hindi News मध्य-प्रदेश मंदसौर में बेकाबू होकर छात्र-छात्रों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 61 में से 42 बच्चे घायल

मंदसौर में बेकाबू होकर छात्र-छात्रों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 61 में से 42 बच्चे घायल

मंदसौर के गांधीसागर स्कूल के छात्र- छात्रों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। इस घटना में 42 बच्चे घायल हो गए। बच्चे टीचर के साथ पिकनिक मनाने के लिए आए थे।

बच्चों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी- India TV Hindi बच्चों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले के गांधीसागर में बड़ा हादसा हो गया। स्कूल के छात्र- छात्रों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। ट्रैक्टर ट्रॉली में हाई स्कूल के 61 बच्चे सवार थे। सभी बच्चे नीमच जिले की मनासा तहसील के चौकड़ी गांव के शासकीय हाई स्कूल के हैं। स्कूल के स्टाफ छात्र-छात्रों को गांधीसागर पिकनिक के लिए लाए थे। स्कूल में विदाई समारोह के कार्यक्रम के बाद स्टाफ बच्चों को गांधीसागर बांध घूमाने के लिए लाए थे। ओवरलोड ट्रॉली घुमावदार मोड़ पर बेकाबू होकर पलटी खा गई। 

चार बच्चे झालावाड़ रेफर 

इस घटना में बच्चे बुरी तरह घायल हो गए। 42 घायल छात्रों को इलाज के लिए भानपुरा लाया गया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद चार बच्चों को झालावाड़ रेफर किया गया। बाकी सभी को प्रशासन ने बसों की व्यवस्था कर उनके घर छुड़वाया। ये सभी 9वीं व 10वीं के छात्र-छात्राएं हैं। 61 बच्चे ट्रैक्टर-ट्रॉली पर थे। इसके साथ आने वाले टीचर बाइक से थे। एक शिक्षिका और चार शिक्षक बाइक पर सवार थे। विद्यार्थियों की पार्टी के लिए भोजन गांधीसागर में रामपुरा की तरफ बैरियर मंदिर के समीप बन रहा था।

अधिकांश विद्यार्थियों को आईं चोटें 

गांधीसागर के तीन नंबर के घुमावदार मोड़ पर बच्चों से भरी ट्रॉली पलटी खा गई। मोड़ पर ट्रैक्टर ट्रॉली आने से अनियंत्रित हो गई। ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार अधिकांश विद्यार्थियों को चोटें आईं। गांधीसागर डिस्पेंसरी में इलाज के दौरान दो शिक्षक एवं भानपुरा शासकीय चिकित्सालय में विद्यार्थियों के इलाज के दौरान एक शिक्षिका और शिक्षक मौजूद थे, जिनमें से दो शिक्षक रेफर किए गए। विद्यार्थियों के साथ झालावाड़ के लिए निकल गए।

इलाज के बाद बच्चों को बस से भेजा गया

एसडीएम रवींद्र परमार ने बताया कि घटना में घायल 42 छात्रों को भानपुरा शासकीय चिकित्सालय लाया गया था, जिसमें से चार को रेफर किया गया है। सभी की स्थिति ठीक है। भानपुरा एवं गांधीसागर में छात्रों को इलाज के बाद बस के जरिए उनके गंतव्य तक भेजा गया है। छात्रों को ट्रैक्टर ट्रॉली में पिकनिक के लिए लाना गंभीर लापरवाही है। घटना को लेकर मनासा प्रशासन से लगातार संपर्क में हैं। पूरी स्थिति से मानसा प्रशासन को अवगत कराया गया है।
- अशोक परमार की रिपोर्ट