A
Hindi News मध्य-प्रदेश VIDEO: जबलपुर में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ा हादसा होते-होते टला, टैंकरों में थी LPG गैस

VIDEO: जबलपुर में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ा हादसा होते-होते टला, टैंकरों में थी LPG गैस

अनलोडिंग के लिए रखे जाने के दौरान यह टैंकर पटरी से उतर गए। इस बीच मेन लाइन पर आवाजाही प्रभावित नहीं हुई। इस हादसे के बाद अनलोडिंग का काम रोक दिया गया था।

Madhya Pradesh- India TV Hindi Image Source : ANI जबलपुर में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे

जबलपुर: ओडिशा रेल हादसे के बाद अचानक से ट्रेनों के पटरी से उतरने की घटनाएं बढ़ गई हैं। ओडिशा में हुई भीषण दुर्घटना के बाद अब मध्य प्रदेश में भी हादसा हुआ है। हालांकि इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन अगर यह हादसा जरा सा भीषण होता तो भयानक तबाही होती। यह हादसा जबलपुर जिले के शहपुरा रेलवे स्टेशन पर हुआ है। यहां भारत पैट्रोलियम के गैस टेंकर वाली मालगाड़ी के 2 टैंकर पटरी से उतर गए। 

अनलोडिंग के वक़्त हुआ हादसा 

इस हादसे की खबर मिलते ही रेलवे विभाग में हडकंप मच गया। हादसे के तुरंत बाद रेलवे के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंच गए और घटनास्थल का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि अनलोडिंग के लिए रखे जाने के दौरान यह टैंकर पटरी से उतर गए। इस बीच मेन लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित नहीं हुई। ट्रेनों की आवाजाही सामान्य है। इस हादसे के बाद अनलोडिंग का काम रोक दिया गया था।  

मेन लाइन की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ा

मामले पर जानकारी देते हुए पश्चिम मध्य रेलवे के CPRO ने बताया कि हादसे के चलते ट्रेनों की किसी भी मेन लाइन की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ा है। उन्होंने बताया कि 7 जून की सुबह को साइडिंग अधिकारियों की मौजूदगी में बहाली का काम शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना के बाद अब काम को बेहद ही सावधानीपूर्वक अंजाम किया जा रहा है। 
 

रिपोर्ट- राकेश