A
Hindi News मध्य-प्रदेश शराब की दुकान पर पत्थरबाजी के बाद उमा भारती ने सीएम शिवराज को लिखी चिट्ठी

शराब की दुकान पर पत्थरबाजी के बाद उमा भारती ने सीएम शिवराज को लिखी चिट्ठी

उमा भारती ने लिखा- मैं एक महिला हूं और यह पत्थर मैंने महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए मारा है

<p>ANI File Photo</p>- India TV Hindi Image Source : ANI FILE PHOTO ANI File Photo

Highlights

  • उमा भारती ने लिखा सीएम शिवराज सिंह को पत्र
  • शराब की दुकान में पत्थरबाजी के बाद लिखा पत्र
  • 'महिलाओं की सम्मान के लिए मारा पत्थर'

मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी उमा भारती उस वक्त चर्चा में आ गईं जब उनका शराब की दुकान में पत्थर मारकर शराब की बोतलों को फोड़ने का वीडिओ सामने आया। वीडियो में दिख रहा है उमा भारती एक शराब की दुकान में घुसकर शराब की बोतलों पर जोर से पत्थर मारती हैं। शराब की यह दुकान भोपाल के भेल इलाके में बरखेड़ी में स्थित है। जब से यह खबर सामने आई है विपक्ष कई तरह की बातें कह रहा है। कांग्रेस के कई नेता उमा की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चुनौती बता रहे हैं। जिसके बाद उमा भारती ने शिवराज सिंह को पत्र लिखा है। 

पत्र में उमा भारती ने लिखा है-

'मैंने डेढ़ साल पहले शराब बंदी के संदर्भ में आपसे चर्चा की थी तथा आपने हमेशा मुझे सम्मानपूर्वक सकारात्मक जवाब दिया था। आपका कहना था कि मैं इस बारे में जागरूकता अभियान करूं। मैंने इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष बी. डी. शर्मा जी से कई बार बात की उनका उत्तर भी आपके उत्तर से मेल खाता था। आप दोनों परम सतोगुणी व्यक्ति हैं स्वाभाविक है कि आप दोनों का उत्तर सकारात्मक होना था। 

मेरा मानना है कि नशे के लिए जागरूकता के लिए समाज पहल करे, सरकार उसका साथ दे  तथा शराब बंदी में सरकार पहल करे एवं समाज सरकार का साथ दे। मैं एक महिला हूं और यह पत्थर मैंने महिलाओं के सम्मान की रक्षा के लिए मारा है।'

Image Source : Uma Bharti LetterUma Bharti Letter