A
Hindi News मध्य-प्रदेश सुबह-सुबह आप किचन में जाएं और गैस स्टोव पर बैठा हो विशालकाय मगरमच्छ, फिर... इस घर में तो ऐसा ही हुआ

सुबह-सुबह आप किचन में जाएं और गैस स्टोव पर बैठा हो विशालकाय मगरमच्छ, फिर... इस घर में तो ऐसा ही हुआ

सोचिए आप सुबह-सुबह उठकर अपने किचन में पहुंचे और वहां स्टोव पर बर्तन की जगह कोई खतरनाक जानवर अपने दर्शन दे दे, तो कैसा लगेगा। मंदसौर जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

किचन में स्टोव पर बैठा मगरमच्छ- India TV Hindi Image Source : INDIA TV किचन में स्टोव पर बैठा मगरमच्छ

हर रोज सुबह उठकर चाय की प्यास बुझाने के लिए आप किचन में चाय बनाने के लिए तो पहुंचते ही होंगे। वहां सबसे पहले आपकी नजर आपके गैस स्टोव पर ही जाती होगी जिस पर कोई बर्तन रखा हो सकता है। लेकिन सोचिए अगर उसी स्टोव पर बर्तन की जगह एक विशालकाय मगरमच्छ बैठा हो तो आपकी क्या हालत होगी। जाहिर सी बात है आपके होश उड़ जाएंगे। इस बात का जिक्र हम आपसे इसलिए कर रहे हैं क्योंकि मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

किचन में घुस आया मगरमच्छ

बता दें कि मंदसौर जिले के नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के काल्याखेड़ी गांव में एक घर में विशालकाय मगरमच्छ घुस गया। इस बात का खुलासा तब हुआ जब उस घर की महिलाएं सुबह-सुबह किचन में चाय बनाने के लिए गई। किचन में गैस स्टोव पर मगरमच्छ को बैठा देख महिलाएं घबरा गई। इसके बाद घर के किचन में मगरमच्छ के घूसने की खबर पूरे गांव में फैल गई, जिसके बाद वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई।

कैसे घुसा मगरमच्छ

मिली जानकारी के मुताबिक काल्याखेड़ी गांव में प्रभुलाल गुर्जर के घर में एक विशालकाय मगरमच्छ घुस गया। बातचीत करने पर पता चला कि उनके घर में रिकन्ट्रक्शन का काम चल रहा है। उनके मकान में अभी दरवाजा लगना बाकी थी। इसी वजह से मगरमच्छ काफी आसानी से घर में घुस गया।

चंबल नदी में छोड़ा गया

मगरमच्छ के घर में घूसने की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। इसके बाद लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने के 1 घंटे के भीतर वन विभाग के कर्मचारी पूरी तैयारी के साथ मौके पर पहुंच गए। काफी मशक्क्त करने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने मगरमच्छ को रेस्क्यू किया और उसे चंबल नदी में छोड़ दिया।

(मंदसौर से अशोक परमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

जातिगत जनगणना को राहुल गांधी ने बताया "एक्स-रे रिपोर्ट," कहा- दर्द समझने के लिए है जरूरी

मध्य प्रदेश के पुनासा में मंच से सिंधिया बोले- 17 तारीख को कांग्रेस की बोरियां-बिस्तर बांध देना