A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 24 मरीजों की मौत, 12 नवजात भी शामिल

महाराष्ट्र: नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे में 24 मरीजों की मौत, 12 नवजात भी शामिल

एनसीपी नेता जयन्त पाटिल ने आरोप लगाया है कि नवजातों की मौत का कारण उन्हें सही समय पर दवाई न मिलना है। उन्होंने इस मामले में राज्य सरकार को भी निशाने पर लिया है। इसके अलावा कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के सरकारी अस्पताल से दिल दहला देने वाली खबर निकलकर सामने आई है। यहां बीते 24 घंटे में 24 लोगों की मौत का गंभीर मामला सामने आया है। मृतकों में 12 नवजात बताए जा रहे हैं। अस्पताल में हुई इस घटना के बाद राजनीतिक दलों की ओर से बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है। एनसीपी शरद पवार गुट के अध्य्क्ष जयन्त पाटिल ने इन मौतों पर कड़ी नाराजगी जताई है।

दवा नहीं मिलने से गई जान
एनसीपी नेता जयन्त पाटिल ने आरोप लगाया है कि नवजातों की मौत का कारण उन्हें सही समय पर दवाई न मिलना है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार के प्रतिनिधियों ने अपने कार्य के प्रति गंभीरता दिखाई होती तो यह नौबत नही आती। उन्होंने कहा कि इन बच्चों की मौत इस वजह से हुई क्योंकि आवश्यक दवा का अभाव था। उन्होंने कहा कि सरकार ने दूसरों की पार्टी तोड़ने में जितनी कुशलता दिखायी है उतनी अगर अपने जिम्मेदारियों के प्रति दिखाई होती तो आज इन माताओं पर अपने बच्चे खोने की नौबत नहीं आती। उन माताओ के आंसू की कीमत इस सरकार को देनी होगी।

प्रियंका-राहुल ने दिया बयान
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी नांदेड़ में हुई इस दर्दनाक घटना पर बयान जारी किया है। उन्होंने लिखा है- दवाओं की कमी के चलते महाराष्ट्र में 12 शिशुओं समेत 24 मरीजों की मौत का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें। शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई हो और पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिया जाये। वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र के सरकारी अस्पताल में दवाइयों की कमी से 12 नवजात शिशुओं समेत 24 लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। भाजपा सरकार हजारों करोड़ रुपए अपने प्रचार पर खर्च कर देती है, मगर बच्चों की दवाइयों के लिए पैसे नहीं हैं? भाजपा की नजर में गरीबों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं है।  

सख्त कार्रवाई होगी- सीएम शिंदे
नांदेड़ जिले के सरकारी अस्पताल में हुई इस घटना के बाद महाराष्ट्र का हेल्थ सिस्टम सवालों के घेरे में आ गया है। इस घटना पर राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम शिंदे ने कहा कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुंबई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम शिंदे ने कहा कि इसे बारे में पूरी जानकारी ली जाएगी और सख्त कार्रवाई की जाएगी। (रिपोर्ट: विलास आड़े)

ये भी पढ़ें- "विरोधी तत्वों से न डरना है न झुकना है, लेकिन...", नागपुर में बोले आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले

ये भी पढ़ें- पुलिस के नाक के नीचे से बदमाश ने कर डाली 2 करोड़ की स्मगलिंग, कर रहा था ऐसे ड्रग्स की तस्करी