A
Hindi News महाराष्ट्र कॉलेज और युनिवर्सिटी की परीक्षा पर UGC के फैसले के खिलाफ SC पहुंचे आदित्य ठाकरे

कॉलेज और युनिवर्सिटी की परीक्षा पर UGC के फैसले के खिलाफ SC पहुंचे आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने UGC के उस फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें UGC ने कॉलेज और युनिवर्सिटी में आखिरी वर्ष की परीक्षा कराने की बात कही थी।

आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने UGC के उस फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें UGC ने कॉलेज और युनिवर्सिटी में आखिरी वर्ष की परीक्षा कराने की बात कही थी। UGC के इस फैसले के खिलाफ आदित्य ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। हालांकि, अभी तक उनकी याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के लिए मंजूर नहीं किया है।

विश्वविद्यालयों और उच्च शिक्षण संस्थानों में सेमेस्टर और अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) द्वारा दिशा निर्देश जारी किए जाने के बाद से ही महाराष्ट्र सरकार इसका विरोध कर रही है। जब UGC ने आखिरी वर्ष की परीक्षा कराने के लिए दिशा निर्देश जारी किए थे तभी महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने यूजीसी के फैसले को स्टूडेंट्स की जान से खिलवाड़ करार दिया था।