A
Hindi News महाराष्ट्र 2 महीने बाद नजर आए महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख, अपने वकील के साथ ED कार्यालय पहुंचे

2 महीने बाद नजर आए महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख, अपने वकील के साथ ED कार्यालय पहुंचे

ईडी ने देशमुख और अन्य के खिलाफ मामला तब दर्ज किया जब सीबीआई ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए रिश्वत के आरोपों से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में उन पर मुकदमा दर्ज किया।

Anil Deshmukh reaches ED offices with advocate 2 महीने बाद नजर आए महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 2 महीने बाद नजर आए महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख, अपने वकील के साथ ED कार्यालय पहुंचे

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख दो महीने के बाद नजर आए हैं। वो अपने वकील के साथ ED के दफ्तर पहुंचे हैं। अनिल देशमुख के वकील इंद्रपाल सिंह ने इसबात की पुष्टि की है कि वो ED ऑफिस पहुंचे हैं। अनिल देशमुख ED के 5 समन के बावजूद पेश नहीं हुए थे लेकिन आज वो अचानक ही ED के दफ्तर पहुंच गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि जांच एजेंसी महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में कथित 100 करोड़ रुपये की रिश्वत एवं वसूली मामले में की जा रही आपराधिक जांच के संबंध में धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 71 वर्षीय नेता का बयान दर्ज करेगी। वसूली के आरोपों के कारण देशमुख को अप्रैल में इस्तीफा देना पड़ा था।

देशमुख इस मामले में ईडी द्वारा जारी किए गए कम से कम चार सम्मनों पर पेश नहीं हुए लेकिन बंबई उच्च न्यायालय के गत सप्ताह इन सम्मनों को रद्द करने से इनकार करने के बाद वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं। ईडी ने देशमुख और अन्य के खिलाफ मामला तब दर्ज किया जब सीबीआई ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए रिश्वत के आरोपों से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में उन पर मुकदमा दर्ज किया। अनिल देशमुख ने खुद बनाए एक वीडियो के जरिए कहा, "आज मैंने खुद प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुआ हूं। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं। वह आज कहां हैं? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने देश छोड़ दिया है।"