A
Hindi News महाराष्ट्र पीएम मोदी के मुंबई दौरे से पहले पुलिस ने जारी किया अलर्ट, आतंकी हमले की आशंका को लेकर इन चीजों पर लगाया बैन

पीएम मोदी के मुंबई दौरे से पहले पुलिस ने जारी किया अलर्ट, आतंकी हमले की आशंका को लेकर इन चीजों पर लगाया बैन

मुंबई पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंबई दौरे से पहले अलर्ट जारी किया है और कई इलाकों में ड्रोन, पतंग, छोटे एयरक्राफ्ट और गुब्बारों पर पूरे दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। मुंबई पुलिस ने 144 के तहत अलर्ट जारी किया है।

Mumbai Police- India TV Hindi Image Source : FILE मुंबई पुलिस

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुंबई दौरे से पहले पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस ने 10 फरवरी को मरोल, अंधेरी, कुलाबा, सीएसटी, आईएनएस शिकारा समेत सहार एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन, कोलाबा पुलिस स्टेशन, MIDC पुलिस स्टेशन इलाके में ड्रोन, पतंग, छोटे एयरक्राफ्ट और गुब्बारों पर पूरे दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। मुंबई पुलिस ने 144 के तहत अलर्ट जारी किया है।

मुंबई पुलिस ने किसी आतंकी या असामाजिक तत्व के ड्रोन या दूसरे छोटे एयरक्राफ्ट से हमले की आशंका को लेकर ये प्रतिबंध लगाया है। बता दें कि पीएम मोदी 10 फरवरी को सीएसटी में 2 वंदे भारत ट्रेनों का उद्धघाटन करेंगे। 

कहां से चलेगी वंदे भारत

2 नई वंदे भारत ट्रेन मुंबई से जल्द ही शुरू होने वाली हैं। एक वंदे भारत ट्रेन मुंबई-सोलापुर रूट और दूसरी मुंबई-शिरडी रूट पर चलेगी। 10 फरवरी को पीएम मोदी छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से हरी झंडी दिखाकर दोनों वंदे भारत ट्रेनों को रवाना करेंगे। इन दोनों ट्रेन का निर्माण चेन्नई की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में हुआ है।

किन रूट पर चल रही वंदे भारत

8 रूट पर वंदे भारत ट्रेनों को चलाया जा रहा है। इसमें नई दिल्ली-वैष्णो देवी,  नई दिल्ली-वाराणसी, दिल्ली-अंब अंदौरा,गांधीनगर-मुंबई,  नागपुर-बिलासपुर, चेन्नई-मैसूर, हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी और विशाखापत्तनम-सिकंदराबाद रूट शामिल है।

ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र: 12 साल पहले पालतू कुत्ते ने काटा लेकिन कोर्ट ने अब सुनाई मालिक को सजा, जानें पूरा मामला

अडानी मामले को लेकर विपक्ष ने किया संसद में जमकर हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित