A
Hindi News महाराष्ट्र 'राम मंदिर पर भाजपा की राजनीति हिंदू धर्म के लिए खतरा', कांग्रेस ने कहा- राम जी छोटे बन जाते हैं और प्रधानमंत्री बड़े

'राम मंदिर पर भाजपा की राजनीति हिंदू धर्म के लिए खतरा', कांग्रेस ने कहा- राम जी छोटे बन जाते हैं और प्रधानमंत्री बड़े

अयोध्या में बन रहे भगवान राम के भव्य मंदिर को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हम ऐसे छल कपट करने वालों के साथ राम जी का दर्शन नहीं करेंगे। हम भगवान राम का दर्शन जब चाहेंगे अयोध्या जाकर कर लेगे।

BJP politics on Ram temple is a threat to Hindu religion Congress LEADER NANA PATOLE said REMARK ON - India TV Hindi Image Source : INDIA TV कांग्रेस नेता नाना पटोले ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने वाला है। इससे ठीक पहले कांग्रेस ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। भाजपा पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि राम मंदिर अगर भाजपा का ही है तो यह सबसे बड़ा पाप है। उद्घाटन में राम जी छोटे बन जाते हैं और प्रधानमंत्री मोदी बड़े बन जाते हैं। नागपुर में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की जनता ने राम मंदिर पर अपनी मेहनत का पैसा लगाया है। यह तो देश का उत्सव होना चाहिए। भाजपा अगर यह पाप कर रही है कि बीजेपी का ही राम मंदिर है तो यह सबसे बड़ा पाप है।

नाना पटोले ने राम मंदिर पर कही ये बात

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने खुद शिलान्यास किया था। भाजपा जिस तरह राजनीति कर रही है यह हिंदू धर्म के लिए खतरा है। भाजपा वहां पर राजनीति कर रही है। भाजपा का ही वहां पर सब कार्यक्रम है। इस तरीके से देश में माहौल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा, 'हम राम मंदिर जाएंगे। वह श्रद्धा का स्थल है। जिस तरह सत्ता में बैठी भाजपा राम जी के मंदिर के आधार पर राजनीति कर रही है। यह हिंदू धर्म के लिए सबसे बड़ा खतरा है।' नाना पटोले ने आगे कहा कि उद्घाटन में राम जी मिलेंगे ऐसा नहीं है। राम जी छोटे बन जाते हैं और देश के प्रधानमंत्री बड़े बन जाते हैं। ऐसे छल कपट करने वाले लोगों के साथ दर्शन करने का कोई मतलब नहीं है। 

पीएम नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का कार्य जोरों-शोरों से हो रहा है। राम मंदिर के प्रथम तल का कार्य पूरा हो गया है और 22 जनवरी को इस मंदिर का उद्घाटन होगा जिसमें देशभर से साधु संतों, वीएचपी नेता, संघ के नेता और अन्य लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। इस बाबत राम मंदिर ट्रस्ट की तरफ से उन्हें न्यौता भी दिया गया है जिसे पीएम मोदी ने स्वीकार कर लिया है। हालांकि इस आमंत्रण को लेकर बीते दिनों शिवसेना यूबीटी गुट के नेता संजय राउत ने भी बयान दिया था।