A
Hindi News महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे के बयान पर भाजपा ने साधा निशाना, रविशंकर प्रसाद बोले- 'भगवान उनको सद्बुद्धि दें'

उद्धव ठाकरे के बयान पर भाजपा ने साधा निशाना, रविशंकर प्रसाद बोले- 'भगवान उनको सद्बुद्धि दें'

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा राम मंदिर पर दिए गए बयान पर राजनीति तेज हो गई है। अब उनके इस बयान पर भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि, भगवान श्रीराम उनको सद्बुद्धि दें।

भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद- India TV Hindi Image Source : ANI भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद

महाराष्ट्र: राम मंदिर का निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। मंदिर का निर्माण पूरा करके 2024 की शुरूआत में भक्तों के लिए इसके कपाट खोलने की योजना बनाई जा रही है। इसी बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जिससे राजनीतिक क्षेत्र में हलचल मच गई है। उन्होंने कहा था कि अयोध्या मंदिर के उद्घाटन की वजह से गोधरा जैसी घटना हो सकती है। अब भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने उनके इस बयान की निंदा की है।

रविशंकर प्रसाद ने क्या कहा?

उद्धव ठाकरे के बयान पर अपनी बात रखते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा, "मैं एक ही बात कहूंगा कि ये पूरा गठबंधन जो मोदी के खिलाफ है, वो वोट के लिए किसी भी सीमा तक जा सकता है।"

उन्होंने आगे कहा कि, राम मंदिर के बारे में उद्धव ठाकरे ऐसी बाते कर रहे हैं तो मैं यही कहूंगा कि भगवान श्रीराम उनको सद्बुद्धि दें। ये बहुत ही शर्मनाक और अशोभनीय बयान है। हम इसकी निंदा करते हैं।

उद्धव ठाकरे ने क्या कहा था?

रविवार को जलगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर हमला बोला था। उन्होंने कहा कि, आने वाले दिनों में राम मंदिर का उद्घाटन होगा। यह उम्मीद है कि राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में हिंदू आएंगे। कार्यक्रम के समाप्त होने पर जब लोग वापस लौटेंगे तब ये(भाजपा) गोधरा घटना जैसा कुछ कर सकते हैं।

गोधरा कांड क्या है?

आपको बता दें कि 27 फरवरी 2002 को गुजरात के गोधरा रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में भयंकर आग लगी थी। दरअसल 27 फरवरी को साबरमती एक्सप्रेस के S6 में भीषण आग लग गई थी। इस आग में 59 यात्रियों की जलने से मौत हो गई थी।

(इनपुट: एएनआई)

ये भी पढ़ें-

मरीन ड्राइव घूमने जा रहे 18 से 25 साल के नौजवानों के लिए कार बन गई काल, आग लगने से हो गई मौत

संजय राउत ने बताया- कैसा है बीजेपी का हिंदुत्व? सतारा हिंसा पर बोले- इन्होंने शुरू कर दिया है