Saturday, April 27, 2024
Advertisement

संजय राउत ने बताया- कैसा है बीजेपी का हिंदुत्व? सतारा हिंसा पर बोले- इन्होंने शुरू कर दिया है

संजय राउत ने एक बार फिर बीजेपी को हिंदुत्व के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की है। राउत ने राहुल गांधी के पेरिस में दिए बयान का समर्थन करते हुए कहा कि बीजेपी का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है।

Reported By : Atul Singh Written By : Malaika Imam Updated on: September 11, 2023 12:13 IST
राहुल गांधी के बयान के समर्थन में बोले संजय राउत- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी के बयान के समर्थन में बोले संजय राउत

शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत बीजेपी पर हमलावर रहते हैं। अब उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के पेरिस में दिए बयान का समर्थन करते हुए बीजेपी को घेरा है। बता दें कि राहुल गांधी ने पेरिस में छात्रों और शिक्षाविदों के साथ चर्चा के दौरान बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि सत्ताधारी पार्टी किसी भी कीमत पर सत्ता हासिल करना चाहती है और उसका हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। इस पर संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है।

"हिंदुत्व एक संस्कार, संस्कृति है"

संजय राउत ने कहा, "राहुल गांध ने जो कहा सही कहा है। बीजेपी का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है और देश के लोगों को भी यही लगने लगा है। बीजेपी का हिंदुत्व दंगा या हिंदू-मुसलमान करने वाला है। दंगे कराना, जाति-धर्म के आधार पर लोगों को तोड़ना, यह हिंदुत्व नहीं है। हम इसे हिंदुत्व नहीं मानते। हिंदुत्व एक संस्कार, संस्कृति है। यह धर्म सभी को साथ लेकर आगे बढ़ता है। अगर आपने यह सब खत्म कर दिया है तो बीजेपी को हिंदुत्व पर बात करने का अधिकार नहीं। अगर राहुल गांधी ऐसा कहते हैं तो बीजेपी को इस पर चिंतन बैठक करनी चाहिए।" 

सतारा हिंसा पर क्या बोले राउत?

महाराष्ट्र के सातारा में दो समुदाय के बीच हुई हिंसा को लेकर संजय राउत ने कहा, "हमने पहले ही कहा है कि 2024 चुनाव से पहले यह लोग (बीजेपी) ना सिर्फ महाराष्ट्र, बल्कि पूरे देश में जाति और धर्म के आधार पर दंगे भड़काएंगे और अब इन्होंने यह शुरू कर दिया है।" उन्होंने कहा कि सतारा में जो भी हो रहा है उसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है।

बता दें कि सातारा हिंसा रविवार शाम 8-8:30 बजे के आस-पास हुई थी, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि कुछ लोगों ने कथित तौर से एंटी हिंदू पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली थी, जिसकी जानकारी पुलिस को मिली थी। पुलिस संबंधित लोगों से पूछताछ भी कर रही थी। हालांकि, इतने में उस इलाके में हिंसा भड़क गई। सातारा पुलिस के मुताबिक, इस मामले में 100 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। यह FIR IPC की धारा 295 और 34 समेत अन्य संबंधित धाराओं के तहत दर्ज की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement