A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के खिलाफ सड़कों पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता, ये है वजह

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के खिलाफ सड़कों पर उतरे बीजेपी कार्यकर्ता, ये है वजह

बीजेपी लगातार कुछ दिनों से महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है, ऐसे में आज भी मुंबई बीजेपी अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढा की तरफ से मुंबई चर्चगेट के गांधी स्थल पर धरना आंदोलन किया जा रहा है। 

नाना पटोले के खिलाफ बीजेपी कर रही है प्रदर्शन- India TV Hindi Image Source : PTI नाना पटोले के खिलाफ बीजेपी कर रही है प्रदर्शन

Highlights

  • मुंबई बीजेपी ने मंगलवार को राजभवन कूच किया
  • राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से ज्ञापन सौंपा
  • बीजेपी ने नाना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की

बीजेपी लगातार कुछ दिनों से महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है, ऐसे में आज भी मुंबई बीजेपी अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढा की तरफ से मुंबई चर्चगेट के गांधी स्थल पर धरना आंदोलन किया जा रहा है। दरसअल मंगलवार को नाना पटोले ने दावा किया कि जिस मोदी नामक गुंडे का उन्होंने जिक्र किया है, उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन भंडारा पुलिस ने ऐसे किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी से इनकार किया है। अब बीजेपी ने नाना के दावे पर संदेह जताते हुए मोदी नामक गुंडे का पूरा नाम और उसकी तस्वीर जारी करने की मांग की है। 

पटोले के बयान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मुंबई बीजेपी ने मंगलवार को राजभवन कूच किया। राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि नाना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। उनके खिलाफ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की जाए। इसके अलावा मुंबई बीजेपी अध्यक्ष मंगलप्रभात लोढा ने बुधवार को चर्चगेट स्टेशन स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने अनशन किया जा रहा है। 

नाना पटोले ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा, मैंने स्पष्ट किया कि मैंने पीएम नरेंद्र मोदी पर कोई टिप्पणी नहीं की। अगर भाजपा कोविड के दौरान इस तरह से विरोध कर रही है तो यह गलत है। अगर बीजेपी पीएम मोदी की तुलना गुंडे मोदी से कर रही है तो मैं सिर्फ उन्हें बधाई देना चाहता हूं।  संजय राउत ने गोवा चुनाव में कांग्रेस द्वारा शिवसेना का समर्थन नहीं करने पर टिप्पणी की। 

कांग्रेस में आलाकमान ने ऐसा फैसला लिया है इसलिए किसी को इसकी शिकायत नहीं करनी चाहिए। इससे पहले महाराष्ट्र में भी शिवसेना और एनसीपी सुप्रीमो ने गठबंधन बनाने के लिए सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। हमने उन्हें अपना समर्थन दिया लेकिन यह दूसरे राज्यों में दोहराया नहीं जा सकता। जिस तरह से सुबह-सुबह सरकार बनी, वह भाजपा की वास्तविकता को दर्शाती है, इसलिए शिवसेना और एनसीपी की ऐसी टिप्पणियों का स्वागत नहीं है।